fbpx

देशभर में मनाया जा रहा है श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का त्यौहार, नोएडा के इस्कॉन मंदिर में हो रहे ऑनलाइन दर्शन

Must read

- Advertisement -

आज देशभर में जन्माष्टमी का त्यौहार मनाया जा रहा है। जन्माष्टमी के ही दिन भगवान विष्णु के 8वें अवतार भगवान कृष्ण का जन्म हुआ था। इस मौके पर देशभर के मंदिरों को सजाया गया है और श्रीकृष्ण की झांकिया भी सजाई गई हैं। आज के दिन हर मंदिर में, हर घर में कृष्ण की लीलाओं का गुणगान किया जाता है। इस साल कोरोना को ध्यान में रखते हुए सभी प्रोटोकॉल का खास ध्यान दिया जा रहा है। कोरोना के कारण इस बार दही हांडी की रौनक अलग देखने को मिल रही है। वहीं, भक्त दर्शन के लिए पहुंचना शुरू हो चुके हैं लेकिन, इस बार मंदिरों में भी हर बार की तरह ज्यादा भीड़ देखने को नहीं मिल रही। कोरोना के चलते सरकार ने मंदिरों में किसी भी श्रद्धालु को जाने की अनुमति नहीं दी है। नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

मंदिरों में कोरोना प्रोटोकॉल को लेकर खास तैयारी की जा रही है। नोएडा के इस्कॉन मंदिर को बेहतरीन लाइटों से सजाया गया है। कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए लाखों की संख्या में इस्कॉन मंदिर पहुंचने वाले भक्तों को इस बार ऑनलाइन दर्शन की सुविधा दी गई है। भक्त नोएडा इस्कॉन मंदिर के Facebook और Youtube चैनल पर ऑनलाइन दर्शन कर सकते हैं। बता दें कि जन्माष्टमी के दिन अगर कोई भक्त सच्ची श्रद्धा से कृष्ण के दरबार में उपस्थित होता है और आरती में शामिल होकर सच्चे मन से कोई कुछ भी मांगता है तो उसकी सारी मुरादें जरूर पूरी होती है। आरती के समय नोएडा के इस्कॉन मंदिर में श्रद्धालुओं ने मंदिर में नाच भी किया।

जन्माष्टमी पर राजधानी दिल्ली के बिरला मंदिर में श्रद्धालुओं ने मंदिर के बाहर खड़े होकर ही दर्शन किए। वहीं, भगवान श्री कृष्ण के जन्मस्थान में मंगला आरती का भव्य आयोजन किया गया। केरल में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण कृष्ण जन्माष्टमी पर तिरुवनंतपुरम के पद्मनाभस्वामी मंदिर में कुछ ही भक्त नजर आए।

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest article