11.1 C
Delhi
बुधवार, दिसम्बर 7, 2022

कौड़ियों से किए गए ये उपाय आपको भी बना सकते हैं धनवान , प्रसन्न होकर घर आती है मां लक्ष्मी!

नई दिल्ली: वास्तु शास्त्र में धनवान बनने के लिए बहुत से उपायों के बारे में बताया गया है। माना जाता है कि यदि आप दिन रात मेहनत करके भी अपने घर में खुशियां और धन को इकट्ठा करने में सफल नहीं हो पा रहे हो तो इसके पीछे आपके घर का वास्तु दोष भी हो सकता है। रक्षाबंधन की देवी मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए तरह-तरह की वस्तुओं का इस्तेमाल करते हैं परंतु क्या आप जानते हैं मां लक्ष्मी की अपार कृपया पाने के लिए आप कौड़ी के कुछ उपाय कर सकते हैं। मान्यताओं के अनुसार समुद्र मंथन के दौरान लक्ष्मी जी जब प्रकट हुई थी तो उनके साथ कौड़ी भी समुंदर से निकली थी। इसलिए माना जाता है कि यदि आप धन की प्राप्ति चाहते हैं तो मां लक्ष्मी की पूजा में कौड़ी का इस्तेमाल अवश्य करें। वास्तु शास्त्र के अनुसार बताए गए कौड़ियों के इन उपायों को करने से आप भी अपने घर में आर्थिक स्थिति में सुधार कर सकते हैं और इससे आपके घर में सुख शांति बनी रहती है। चलिए जाने धनवान बनने के लिए वास्तु शास्त्र में बताया जाए इन कौड़ियों के उपाय!

kodiyan

घनवान बना सकते हैं कौड़ियों के ये उपाय

वास्तु शास्त्र के अनुसार शुक्रवार के दिन पीली कौड़ी धन की देवी मां लक्ष्मी की मूर्ति के सामने रखने से और इनकी विधि विधान के साथ पूजा करने से आप धनवान बन सकते हैं। पूजा के बाद इन कौड़ियों को दो अलग-अलग हिस्सों में बांट दें और अब इन्हेंं लाल रंग के 2 अलग अलग कपड़ों में बांधकर अपने घर की तिजोरी या जहां अक्सरा आप पैसा रखते हैं, इन्हें वहां रखें।

यदि आप लंबे समय से नौकरी की तलाश में है और आपको नौकरी नहीं मिल रही है तो आप इनको कौड़ियों का उपाय कर सकते हैं। इसके लिए आपको 18 कौड़ियों लेनी है जिनमें से 11 मंदिर में चढ़ानी है और बाकी की 7 कौड़ी इंटरव्यू के समय अपने पास में रखें। इससे आपको बहुत जल्द सफलता मिलेगी।

अक्सर घर में पढ़ने वाली बुरी नजरों से परेशान रहते हैं तो आप इस परेशानी से निपटने के लिए अपने घर में कौड़ी का उपाय कर सकते हैं। अपने घर को और अपने घर वालों को बुरी नजर से बचाने के लिए आप पीले रंग की कौड़ियों को ताबीज में बांधकर घर के सदस्यों को पहना दें, ऐसा करने से आप इन्हें बुरी नजरों से बचा सकते हैं।

यदि आपके नए घर का निर्माण कार्य शुरू होने वाला है तो ऐसे में आप अपने घर की नींव में 21 कौड़ियों को डलवा दें, इससे हमेशा ही आपके घर में सुख शांति समृद्धि और खुशहाली बनी रहेगी।

घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार होने पर आप 11 कौडियों को एक लाल कपड़े में बांधकर अपने घर के मेन गेट पर लटका सकते हैं, ऐसा करने से आपके घर से नकारात्मक ऊर्जा जाने लगती है और सकारात्मक ऊर्जा का संचार होने लगता है।

ये भी पढ़े वास्तु शास्त्र : क्रसुला का पौधा घर में लगाने से होता है धन का आगमन, जानें इसे लगाने का सही स्थान और दिशा !

ये भी पढ़े जल्दी बनना चाहते है धनवान तो, आज ही अपनी बालकनी में लगाएं ये पौधे बरसने लगेगा पैसा !

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles