14.1 C
Delhi
बुधवार, दिसम्बर 7, 2022

समुद्री नमक बना सकता है आपको मालामाल, बस कर लें ये काम ?

कई बार हमें मेहनत करने के बावजूद भी उसका उचित फल नहीं मिल पाता और इसके चलते निराशा हमें घेरने लगती है। लेकिन आज हम आपके लिए कुछ ऐसे उपाय लेकर आए है जिन्हें अगर आप अपने जीवन में अपनाते है।

तो इससे आपकी किस्मत बदल सकती है। दरअसल, ये उपाय वैसे तो हमारे घरों में सदियों से इस्तेमाल में लाए जा रहे है लेकिन जब से लोगों ने शहरों में रहना शुरू किया इन उपायों का इस्तेमाल करना बंद कर दिया है।

हम बात कर रहे हैं समुद्री नमक के उपायों की। जी हां वही समुद्री नमक जिसका उपयोग किसी समय पर घर में पोछा लगाने में किया जाता था। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि यही नमक आपको मालामाल बना सकता है।

बता दें कि समुद्री नमक वास्तु शास्त्र में कई तरह के दोषों से छुटकारा पाने उपयोगी माना जाता है। इसके अलावा नमक के टोटके बहुत ही तेजी असर भी दिखाते है। तो आइए अब आपको बताते है कि कैसे समुद्री नमक आपके जीवन को बदल सकता है।

sea salt

Table of Contents

समुद्री नमक के उपाय ?

धन लाभ का उपाय

अगर किसी व्यक्ति को पैसों की तंगी रहती हो तो ऐसे व्यक्ति को एक कांच का गिलास पानी से भर देना चाहिए। इसके बाद उस पानी में एक चम्मच नमक डाल लेना चाहिए। फिर वह गिलास लेकर आप घर के दक्षिण-पश्चिम कोने में रख लें। ऐसा करने से धन की हानि नहीं होती। लेकिन आपको ध्यान रखते हुए हर हफ्ते वह पानी बदल लेना है।

घर की कलह दूर रखने के लिए उपाय

अगर आप घर के कलह या फिर बीमारियों से घिरे रहते हो तो आपको अपने बाथरूम में कांच की कटोरी में समुद्री नमक डालकर रख देना चाहिए और इसे हर हफ्ते में बदलते रहना चाहिए। ऐसा करने से सुख, शांति और समृद्धि बढ़ती है।

आय में वृद्धि के लिए उपाय

अगर किसी व्यक्ति पर कर्ज काफी बढ़ गया हो या फिर धन आगमन के द्वार ना खुल रहे हो तो ऐसे व्यक्ति को अपने घर में हर एक रविवार के दिन नमक के पानी का पोछा लगाना चाहिए। ऐसा करने से धन आगमन के द्वार खुलते है और कर्ज भी दूर हो जाता है।

ये भी पढ़े कौड़ियों से किए गए ये उपाय आपको भी बना सकते हैं धनवान , प्रसन्न होकर घर आती है मां लक्ष्मी!

ये भी पढ़े जल्दी बनना चाहते है धनवान तो, आज ही अपनी बालकनी में लगाएं ये पौधे बरसने लगेगा पैसा !

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles