30.1 C
Delhi
गुरूवार, जून 20, 2024
Recommended By- BEdigitech

फिल्म रोटी की शूटिंग के दौरान हुआ था एक ऐसा किस्सा, एक सीन को करने में लग गए थे आठ दिन

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता राजेश खन्ना और मुमताज एक ऐसे सुपर स्टार हैं जिन्हें दुनिया में आज भी उतना ही प्यार मिलता है, जितना उस दौर में मिला करता था। राजेश खन्ना को लोग काका कहकर बुलाते थे। उन्होंने एक के बाद एक कई हिट फिल्में दी और फिल्मों में एक अलग नाम बनाया। आज तक कोई एक्टर ऐसा नहीं रहा जो उनकी जगह ले पाया हो। एक साथ 15 हिट फिल्में देने का रिकॉर्ड भी काक के ही नाम है। साल 1969 से 1971 के दौरान राजेश खन्ना ने लगातार 15 अलग- अलग हिट फिल्मों में अभिनय किया। उन्होंने ‘अराधना’, ‘इत्तेफाक’, ‘दो रास्ते’, ‘कटी पतंग’, ‘सच्चा झूठा’, ‘आन मिलो सजना’, ‘छोटी बहू’, ‘आनंद’, ‘रोटी’, ‘हाथी मेरे साथी’ जैसी कई फिल्मों में शानदार अदाकारी दिखाई।

उस दौर में अभिनेता राजेश खन्ना और मुमताज की जोड़ी को भी दर्शकों ने काफी प्यार दिया था। इन दोनों ने साथ में कई फिल्में की थी। इनकी फिल्में लोगों ने काफी पसंद जिसमें से एक फिल्म ‘रोटी’ भी थी। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान एक ऐसा वाकया हुआ जिसे मुमताज कभी भूल नहीं पाती।

इस फिल्म की शूटिंग का एक किस्सा साझा करते हुए मुमताज ने बताया था कि, एक सीन था जिसमें मुमताज को राजेश अपने कंधों पर उठाकर बर्फ में चलना था, केवल इस सीन को करने में आठ दिन लग गए थे। मुमताज ने बताया था कि मनमोहन देसाई की फिल्म ‘रोटी’ की शूटिंग के क्लाइमैक्स सीन में राजेश खन्ना को उन्हें कंधे पर लेकर बर्फ में दौड़ना था। हर सुबह जब फिल्म की शूटिंग शुरू होती, तो राजेश खन्ना उनसे कहते ‘ऐ मोटी चल आजा’। इसके बाद मुमताज कूदकर उनके कंधे पर सवार हो जाती। उन्होंने बताया कि इस सीन को शूट होने में आठ दिन लगे। मुमताज का कहना था कि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान वो और राजेश खन्ना खूब हंसते थे।

मुमताज का कहना था कि वो बहुत भारी थी और उनको बर्फ में कंधे पर लेकर चलना राजेश खन्ना के लिए काफी मुश्किल था। शूटिंग शुरू होते ही वो राजेश खन्ना से मजाक में कहती थीं,  अब उठाओ अपने कंधे पर 100 किलो की बोरी। इस पर राजेश कहते, इतनी भारी भी नहीं हो। मुमताज का कहना था, मैं जानती थी कि मैं इतनी भी स्लिम नहीं थी।

Advertisement

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles