18.1 C
Delhi
मंगलवार, फ़रवरी 7, 2023

नमक पानी से किए गए ये टोटके खोल सकते है आपका भी भाग्य, पढ़ें पूरी जानकारी

नई दिल्ली :  यदि आप भी दिन रात लाख प्रयास करने के बाद भी अपने घर में सुख शांति और वैभव लाने में नकाम है तो आपके घर में वास्तु दोष हो सकता है। आपको बता दें वास्तु शास्त्र में वैसे तो कई उपाय बताए गए है जिन्हें करने से आप अपने घर से वास्तु दोष दूर कर सकते है। इन्ही में से एक नमक का भी उपाय है जो आपके लिए बेहद कारगार साबित हो सकता है। खाने बनाने के लिए रसोई घर में इस्तेमाल होने वाला नमक वैसे तो एक मसाला है। लेकिन यदि आपके घर में वास्तु दोष है तो आप इसकी मदद से वास्तु दोष दूर कर सकते है। चलिए जाने नमक को टोटके जिनके जरिए आप भी अपने घर में ला सकते है बरकत।

नमक और पानी के टोटके

नमक और पानी के टोटके

ये भी पढ़े अगर सरकारी नौकरी की हो ख्वाहिश, तो एक बार जरूर करें ये लाल किताब के रामबाण उपाय, अवश्य मिलेंगे लाभ ?

यदि आप भी आर्थिक समस्या से परेशान रहते है तो आपको एक गिलास पानी लेकर उसमें थोड़ा सा नमक मिलाकर घर में दक्षिण और पश्चिम दिशा में रख दें। इस टोटके को करने से आपको बहुत जल्द फर्क नजर आने लगेगा। इस टोटके को आप मंगलवार या रविवार को कर सकते है। आपको बता दें नमक और पानी का टोटका आपके कर्ज से छुटकारा दिला सकता है।

यदि आप भी अपने बनते-बिगड़ते कामों से परेशान रहते है तो हो सकता है कि आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास हो सकता है। अगर आपके साथ ये समस्या है तो आप एक गिलास के अंदर थोड़ा से नमक मिलाकर घर के बाथरूम में कोने में रख दें। अह इसे हर तीसरे दिन याद से बदलते रहें।

यदि आपके बच्चें भी बार बार बुरी नजर की चपेट में आ जाते है और आप उन्हें बुरी नजर से बचाना चाहते है, तो उनके नहाने वाले पानी में थोड़ा सा सेंधा नमक डाल दें और उन्हें अब इस पानी से नहलाएं। ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा का अंत होगा और बच्चों बुरी नजर से बचे रहते हैं। इसके अलावा यदि आपके घर में हर छोटी छोटी बात पर कलेश होते रहते है तो आप इससे भी निजात पा सकते है, नमक और पानी के कारगर उपाय से।

ये भी पढ़े भूलकर भी ना लगाएं अपने घर में ये पेड़ पौधे, आपके भी घर में हो सकता है नकारात्मक ऊर्जा का वास

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles