32.1 C
Delhi
मंगलवार, मई 21, 2024
Recommended By- BEdigitech

अगर नौकरी में आ रही है समस्या, तो आज ही कर लें ये उपाय, अवश्य मिलेगी सफलता ?

हर किसी को चाहत होती है कि उसकी पढ़ाई पूरी होते ही उसे एक शानदान नौकरी मिल जाए। लेकिन सच्चाई तो ये हैं कि आज के समय में अच्छी नौकरी मिलना सबसे मुश्किल काम है। अब कई लोगों को तो कम मेहनत में ही अच्छी नौकरी मिल जाती है।

लेकिन कई लोग ऐसे भी है जिन्हें नौकरी ढूंढने के लिए अपनी चप्पल तक घिसनी पड़ जाती है। अगर आपके साथ भी यही परेशानी है तो आप चिंता ना करें क्योंकि आज हम आपके लिए ऐसे कुछ चमत्कारी उपायों की जानकारी लेकर आए हैं।

जिन्हें अगर आप करते हैं तो आपको भी अपनी पसंद की नौकरी मिल सकती है। जी हां आपने सही सुना आप भी इन उपायों को करके अपनी पसंद वाली नौकरी हासिल कर सकते हैं। तो आइए अब आपका ज्यादा समय नहीं व्यर्थ करते और आपको सीधा नौकरी पाने के आसान उपायों पर लेकर चलते हैं।

Table of Contents

Advertisement

नौकरी पाने के खास उपाय ?

नौकरी

ये भी पढ़े सलमान की फिल्म ‘किसी का भाई किसी की जान’ पर किया KRK ने दावा, कहा 10 करोड़ भी क्रॉस नहीं करने दूंगा ?

सूर्यदेव की करें पूजा

अगर आपको भी नौकरी पाने में परेशानी आ रही है तो आपको रोजाना सुबह उठकर भगवान सूर्यदेव की पूजा करनी चाहिए और खास रविवार के दिन तो भगवान सूर्य की पूजा करनी ही चाहिए। साथ ही अगर आप रोजाना सूर्यदेव को जल अर्पित करते हैं तो इससे भी आपको नौकरी पाने में लाभ मिलेगा।

दही चीनी खाकर निकलें

अगर आपका कोई इंटरव्यू फिक्स हो जाता है और आप चाहते हैं कि आपको वह नौकरी मिल ही जाए तो आपको घर से निकलने से पहले दही और चीनी का सेवन करके ही घर के बाहर कदम रखना चाहिए। अगर आप ऐसा करके जाएंगे तो आपको नौकरी जरूर मिलेगी।

शनिदेव का करें पूजन

अगर आप अपनी मनचाही नौकरी पाना चाहते हैं तो इंटरव्यू पर जाने से पहले आने वाले शनिवार के दिन शनिदेव को तेल अर्पित करें और करीब 108 बार ‘ऊं शं शनैश्चराय नम:’ का जाप करें। अगर आप ऐसा करेंगे तो आपको शीघ्र ही अपनी पसंद की नौकरी मिल जाएगी।

पक्षियों को खिलाएं दाना

इसके अलावा अगर आप रोजाना पक्षियों को दाना खिलाते हैं। तो इससे भी आपकी नौकरी में आ रही परेशानी समाप्त हो जाएगी और आपको अपनी पसंद की नौकरी मिल जाएगी।

हनुमान जी का पूजन करें

हनुमान जी को कलयुग का भगवान कहा जाता है और अगर आप अपने घर में हनुमान जी की तस्वीर को स्थापित कर रोजाना उनकी पूजा करेंगे तो आपकी नौकरी में आ रही परेशानी आसानी से समाप्त हो जाएगी।

ये भी पढ़े प्रियंका चोपड़ा अपने बयान पर हुई ट्रोल, जानिए ट्रोलिंग पर एक्ट्रेस क्या कहा ?

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles