18.1 C
Delhi
शनिवार, दिसम्बर 10, 2022

एनसीबी ने “सुशांत सिंह राजपूत मौत” मामले में रिया चक्रवर्ती और अन्य के खिलाफ फाइल किया “ड्राफ्ट चार्ज”

बुधवार को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने कथित तौर पर रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शोविक चक्रवर्ती और अन्य के खिलाफ ड्राफ्ट चार्ज फाइल कर दिया है। आपको बता दें कि ये आरोप जून, 2020 में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के निधन से जुड़े एक ड्रग मामले में दायर किए गए है।

स्पेशल पब्लिक प्रोसिक्यूटर अतुल सरपांडे ने बताया है कि अभियोजन(prosecution) सभी आरोपियों के खिलाफ सभी आरोपों को बनाए रखता है। जैसा कि अदालत के समक्ष पेश आरोप पत्र में उल्लेख किया गया है। एनसीबी ने आरोपी पर धारा 8 (सी) के साथ 20(b)(ii)(A), 22, 27, 27A, 28, 29, और 30 नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत लगायी है।

ब्लिक प्रोसिक्यूटर सरपांडे ने यह भी बताया कि अदालत सभी आरोपियों के खिलाफ ये आरोप दायर करने वाली थी। हालांकि, उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं किया जा सका, क्योंकि कुछ आरोपियों ने आरोपमुक्त करने के लिए आवेदन दिया था। वहीं अदालत ने कहा कि आरोपियों की दोषमुक्ति याचिकाओं पर फैसला होने के बाद ही आरोप दायर किए जाएंगे।

बुधवार को रिया, शोविक और अन्य सभी आरोपी कोर्ट में पेश हुए है। विशेष न्यायाधीश वी.जी. रघुवंशी ने मामले की सुनवाई 12 जुलाई तय की है।

रिया चक्रवर्ती को इस मामले में सितंबर 2020 में गिरफ्तार किया गया था। लगभग एक महीने बाद, उन्हें बॉम्बे हाईकोर्ट ने जमानत दे दी थी। उसके अलावा, कथित खपत, कब्जे और ड्रग्स के वित्तपोषण के मामले में कई अन्य आरोपी भी जमानत पर बाहर हैं। सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद से, एनसीबी मनोरंजन उद्योग में नशीली दवाओं के उपयोग की जांच कर रहा है।

ये भी पढ़े – President Election: कौन है द्रौपदी मुर्मू, इनका पलड़ा क्यों है भारी, क्या रेस से बाहर हैं यशवंत सिन्हा?

राजन चौहान
राजन चौहानhttps://www.duniyakamood.com/
मेरा नाम राजन चौहान हैं। मैं एक कंटेंट राइटर/एडिटर दुनिया का मूड न्यूज़ पोर्टल के साथ काम कर रहा हूँ। मेरे अनुभव में कुछ समाचार चैनलों, वेब पोर्टलों, विज्ञापन एजेंसियों और अन्य के लिए लेखन शामिल है। मेरी एजुकेशन बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी (सीएसई) हैं। कंटेंट राइटर के अलावा, मुझे फिल्म मेकिंग और फिक्शन लेखन में गहरी दिलचस्पी है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles