22.1 C
Delhi
बुधवार, दिसम्बर 7, 2022

पहले भी Salman Khan पर हो चुकी है हमले की साजिश, Lawrence Bishnoi ने कही ये बड़ी बात

Sidhu Moose Wala के दिन दहाड़े हुई हत्या के बाद पूरा देश सदमें में है। उनकी फैन्स केवल भारत में ही नहीं, बल्कि दुनियाभर में थे। वहीं, जब से Sidhu Moose Wala की हत्या हुई है, तब से ही Lawrence Bishnoi का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमे वो Salman Khan को मारने की धमकी पुलिस के सामने ही दे रहा है।

उसके बाद हाल ही में सलमान खान और उनके पिता सलीम खान को एक अज्ञात शख्स ने लेटर भेजा था। यह लेटर रविवार को बांद्रा के बैंडस्टैंड प्रोमेनाड में मिला था। लेटर सलीम खान के गार्ड को उस जगह मिला था जहां सलीम अपनी मॉर्निंग वॉक के बाद जाकर बैठते हैं। उस लेटर में लिखा था, ‘सलीम खान, सलमान खान बहुत जल्द तुम्हारा हाल सिद्धू मूसेवाला जैसा होगा।’ इस खत के मामले में मुंबई की बांद्रा पुलिस ने IPC के सेक्शन 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

क्यों मारना चाहता सलमान खान को है Lawrence Bishnoi?

सलमान खान पर लंबे समय से काले हिरण को मारने का केस चल रहा था। जिस दिन सलमान खान पर काले हिरण मारने का आरोप लगा, उसी दिन से लॉरेंस बिश्नोई सलमान खान को मारने पर तुला हुआ है। लॉरेंस बिश्नोई का मानना है कि वो समाज से ताल्लुक रखता है और इस समाज में काले हिरण को पवित्र माना जाता है और उसकी पूजा होती है। इसलिए वह सलमान खान को मारना चाहता है। बता दे कि लॉरेंस बिश्नोई इस समय दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है। लेकिन इनका ग्रुप बहुत बड़ा है और वो वहीं से बैठा हुआ हत्या को अंजाम देता है। इस गैंग का नेटवर्क पूरे देश में फैला हुआ है, इनके पास 700 से ज्यादा गुंडे हैं। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने 2021 में सुरक्षा एजेंसियों द्वारा की गई पूछताछ में खुलासा किया था कि उसने सलमान खान को मारने के लिए राजस्थान के गैंगस्टर संपत नेहरा से कहा था। इसके बाद संपत नेहरा मुंबई गया और उसने सलमान के घर की रेकी भी की थी।

इसके बाद संपत के पास पिस्टल लेकर उन्हें मारने भी गया था। लेकिन सलमान उसकी रेंज में बहुत दूर थे। इसके बाद संपत ने एक RK स्प्रिंग राइफल खरीदी लेकिन उसे राइफल के साथ पुलिस ने पकड़ लिया जिसकी वजह से उसकी ये साजिश नाकाम हो गई। इसके अलावा रेडी की शूटिंग के वक्त लॉरेंस ने सलमान खान पर अटैक की प्लानिंग की थी। लेकिन उस वक्त उसके पास हथियार नहीं था।

ये भी पढ़े – आप ने असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा पर पत्नी व बेटे को पीपीई ठेका देने पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

राजन चौहान
राजन चौहानhttps://www.duniyakamood.com/
मेरा नाम राजन चौहान हैं। मैं एक कंटेंट राइटर/एडिटर दुनिया का मूड न्यूज़ पोर्टल के साथ काम कर रहा हूँ। मेरे अनुभव में कुछ समाचार चैनलों, वेब पोर्टलों, विज्ञापन एजेंसियों और अन्य के लिए लेखन शामिल है। मेरी एजुकेशन बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी (सीएसई) हैं। कंटेंट राइटर के अलावा, मुझे फिल्म मेकिंग और फिक्शन लेखन में गहरी दिलचस्पी है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles