11.1 C
Delhi
बुधवार, दिसम्बर 7, 2022

प्रभास की ‘आदिपुरुष’ पर हंगामा, हिंदू सेना ने उठाई बैन की मांग और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने डायरेक्टर को लिखा पत्र

विस्तार-

प्रभास की अपकमिंग फिल्म ‘आदिपुरुष’ का टीजर  हाल ही में रिलीज किया गया है। फिल्म के टीजर पर मध्य प्रदेश सरकार ने एक्शन लेना शुरू कर दिया है। फिल्म पर हिंदू देवी देवताओं के अपमान का आरोप लगा है। मध्य प्रदेश सरकार इस पर कार्रवाई करने वाली है और इसको लेकर चेतावनी भी दी है। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इसको लेकर फिल्म के डायरेक्टर ओम रावत को चिट्ठी भी लिखी है। उन्होंने उनसे फिल्म से आपत्तिजनक सीन हटाने की मांग की है। अगर फिल्म से आपत्तिजनक सीन नहीं हटाए गए तो कार्रवाई की जाएगी।

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस बारे में कहा है कि मैंने ओम राउत को पत्र लिखा है। हमारे देवी देवताओं के चित्रण के साथ छेड़छाड़ की गई है। जो ठीक नहीं है। हनुमान जी को चमड़े के वस्त्र पहनाए है, सीता माता को स्लीवलेस में दिखाया गया है। हनुमान जी को काले रंग का बताया गया है। हर बार एक ही धर्म को टारगेट किया जाता है। किसी दूसरे धर्म पर क्यों नहीं फिल्म बनाते हो। हिंदू धर्म को सॉफ्ट टारगेट बना लिया है। ये एक बड़ा षड्यंत्र है, जिसके बारे में देश जान चुका है। हमारी बातों का असर हुआ है इसलिए ही लाल सिंह चड्ढा फिल्म फ्लॉप हुई है।

‘आदिपुरुष’ का टीजर रिलीज होने के बाद से ही मध्यप्रदेश में फिल्म पर बैन की मांग की जा रही है। अब हिंदू सेना के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने भी फिल्म के बैन की मांग उठाते हुए सूचना प्रसारण सचिव को पत्र लिखा है।

विष्णु गुप्ता ने कहा है कि विदेशी फंडिग से भगवान श्री राम जी की छवि धूमिल करने का प्रयास हो रहा है। पैसे कमाने के लिए हमारे धर्म ग्रन्थ रामायण से छेड़छाड़ करना गलत है। आधुनिकता के नाम पर रामायण को गेम के रूप में प्रस्तुत करना ठीक नहीं है। अगर फिल्म रिलीज होती है तो इससे हिन्दू की भावना आहत होगी, इसलिए इस पर रोक लगाई जाए।

Read More – फिर ट्रोलर्स के निशाने पर आए सैफ अली खान, फिल्म आदिपुरुष में उनके लुक पर लोगों ने कह दी ये बात ?

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles