15.1 C
Delhi
शुक्रवार, फ़रवरी 23, 2024
Recommended By- BEdigitech

Pm Modi ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा लंदन में भारत के लोकतंत्र पर सवाल उठाना दुर्भाग्यपूर्ण ?

जैसे-जैसे 2024 के लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, भारतीय राजनीति में वाद-विवाद का दौर शुरू हो चुका है, कभी विपक्ष BJP पर सवाल उठा रहा है तो कभी भाजपा विपक्ष को आड़े हाथ ले रही है। इसी बीच राहुल गांधी ने अपने लंदन दौरे के दौरान भारत के लोकतंत्र पर सवाल खड़े किए थे।

जिस पर अब पीएम मोदी ने बीते रविवार को अपने कर्नाटक दौरे के दौरान राहुल गांधी पर निशाना साधा है, पीएम मोदी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे देश में रहते हुए कुछ लोग विदेशों में भारत के लोकतंत्र पर सवाल खड़े कर रहे हैं।

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि, भारत इस दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है और भारत को लोकतंत्र की जननी भी कहा जाता है, लेकिन ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि कुछ लोग भारत के लोकतंत्र को दूसरे देशों में बदनाम करने का प्रयास कर रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि, भारत ऐसा देश है जिसने लोकतंत्र को जन्म दिया और सबसे बड़ा लोकतंत्र भारत का है, ये मेरा सौभाग्य है कि कुछ साल पहले मुझे लंदन में भगवान बसवेश्वर की प्रतिमा का लोकार्पण करने का अवसर प्राप्त हुआ था, लेकिन भारत के कुछ लोग ऐसे है जो कि लंदन जाकर भारत और भारत के लोकतंत्र के बारे में बुरा-भला बोलते हैं।

Pm Modi

ये भी पढ़े आखिर पकड़ा गया Punjab के सिंगर Sidhu Moosewala की Family और Salman Khan को धमकी देने वाला शख्स, आरोपी की उम्र जानकर आप भी…

दुनिया की कोई ऐसी ताकत नहीं है जो भारत को नुकसान पहुंचाए ?

पीएम मोदी ने आगे कहा कि, भारत के लोकतंत्र की जड़ें, हमारे सदियों के इतिहास को सींच कर मजबूत बनी है, इस दुनिया में कोई ऐसा नहीं है जो कि भारत की लोकतांत्रिक परंपराओं को नुकसान पहुंचा सकें।

बीजेपी की उपलब्धियों पर बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कर्नाटक में भी बीजेपी है और केंद्र में भी बीजेपी है जिससे कर्नाटक के विकास को डबल इंजन मिला हुआ है, आज हमारे प्रयासों से हर जिले, हर गांव, हर कस्बे का पूर्ण विकास किया जा रहा है।

आज धारवाड़ की इस धरा पर विकास की एक नई धारा निकल रही है, जो हुबली-धारवाड़ के साथ पूरे कर्नाटक के भविष्य को उन्नति की राह पर ले जाएगी।

बीजेपी ने कर्नाटक को लगाए विकास के पंखः पीएम मोदी

इस दौरान भाजपा के विकास कार्यों पर बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, 2014 से पहले कई लोग ऐसे थे जिनके पास अपना घर नहीं था, यहां शौचालयों और अस्पतालों की भी कमी थी, जिससे इलाज काफी महंगा था।

Advertisement

पीएम मोदी ने कहा कि, लेकिन जब से बीजेपी आई, यहां लोगों का जीवन आरामदायक बन गया, बीजेपी ने भारत में एम्स की संख्या तीन गुना तक बढ़ा दी है, पहले सिर्फ 380 मेडिकल कॉलेज थे। लेकिन बीजेपी के 9 सालों में 250 नए मेडिकल कॉलेज खोले गए हैं।

ये भी पढ़े आखिर कैसा लगता है ‘बाबा बुलडोजर’ नाम, जानिए इसपर यूपी के CM Yogi Adityanath की राय ?

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles