32.1 C
Delhi
बुधवार, अप्रैल 17, 2024
Recommended By- BEdigitech

जयपुर में अरविंद केजरीवाल भगवंत मान के साथ निकालेंगे तिरंगा यात्रा, जानिए क्या है Rajasthan के लिए AAP का मास्टर प्लान ?

साल 2023 में कई राज्यों में चुनाव होने हैं जो कि साल 2024 के लोकसभा चुनावों की दिशा तय करेंगे। इसी में से एक राज्य है राजस्थान जिसकी राजधानी जयपुर में सोमवार 13 मार्च को आम आदमी पार्टी अपना चुनावी शंखनाद करने जा रही है।

बता दें कि जयपुर में अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान तिरंगा यात्रा निकालने जा रहे है, जिसकी पूरी तैयारी की जा चुकी है।

Table of Contents

एक महीने पहले से चल रही थी तैयारी ?

बता दें कि आम आदमी पार्टी पिछले एक महीने से राजस्थान में सक्रिय है, आप के राजस्थान प्रभारी विनय मिश्रा और संदीप पाठक दोनों अपने कार्यकर्ताओं को जयपुर लाने की तैयारी में जुटे थे, इसके लिए दोनों ने एक महीने तक भ्रमण किया।

Advertisement

अरविंद केजरीवाल

ये भी पढ़े पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा लंदन में भारत के लोकतंत्र पर सवाल उठाना दुर्भाग्यपूर्ण ?

तिरंगा यात्रा पर बात करते हुए राजस्थान प्रदेश प्रभारी विनय मिश्रा ने कहा कि लोग आप से काफी प्रभावित है और तिरंगा यात्रा के दौरान अनेकों दलों के नेता आप के साथ जुड़ने वाले हैं। बता दें कि इससे पहले जयपुर और हनुमानगढ़ जिले के मोधूनगर में कार्यकर्ताओं को जोड़ने के लिए तैयारी की जा रही थी जो कि 13 मार्च को तिरंगा यात्रा में शामिल होंगे।

कैसी होगी तिरंगा यात्रा ?

बता दें कि यात्रा की शुरूआत सोमवार को दोपहर के 12 बजे से होगी और ये यात्रा करीब एक किलोमीटर की होगी। इस यात्रा में अरविंद केजरीवाल के साथ-साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी शामिल रहेंगे।

इस यात्रा की शुरूआत सांगानेरी गेट से शुरू होकर बापू बाजार, न्यू गेट, नेहरू मार्किट होते हुए अजमेरी गेट पर समाप्त होगी और अजमेरी गेट पर अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान जनता को संबोधित करते हुए अपनी-अपनी बात रखेंगे।

आप के साथ कई नेता जुड़ेगे ?

एक यूजर के ट्वीट का जवाब देते हुए विनय मिश्रा ने ये साफ कर दिया कि कई नेता आप के साथ जुड़ सकते हैं। विनय मिश्रा ने अपने ट्वीट में लिखा कि, सतीश पुनिया जी वरिष्ठ नेता हैं, हो सकता है कि उनके साथ शिष्टाचार मुलाकात हो जाएं लेकिन मैं इस मामले पर ज्यादा जानकारी नहीं दे सकता।

उन्होंने साफ करते हुए आगे कहा कि, लेकिन एक बात की गारंटी है कि राजस्थान के कई बड़े नेता संपर्क में हमारे साथ रहेंगे और 13 मार्च को जयपुर में होने जा रही विशाल तिरंगा यात्रा में ये नेता आप के साथ जुड़ सकते हैं।

विनय मिश्रा के इस ट्वीट से ये साफ हो जाता है कि आप चुनाव से पहले अपने आप को मजबूत करना चाहती है। बताते चलें कि, इससे पहले भी कई नेताओं ने आप का हाथ थामा था।

ये भी पढ़े आखिर कैसा लगता है ‘बाबा बुलडोजर’ नाम, जानिए इसपर यूपी के CM Yogi Adityanath की राय ?

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles