29.1 C
Delhi
रविवार, जुलाई 14, 2024
Recommended By- BEdigitech

राहुल गांधी ने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से पहले पिता राजीव गांधी को किया याद, ट्विटर पर किया पोस्ट

आज से कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ शुरू हो रही है। राहुल गांधी ने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से पहले अपने पिता राजीव गांधी को याद किया है। उन्होंने अपने पिता को याद करते हुए ट्विटर पर एक भावनात्मक पोस्ट लिखा है।

कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के शुभारंभ से पहले पार्टी के नेता राहुल गांधी ने ट्विटर पर एक भावनात्मक पोस्ट शेयर की है। इस पोस्ट में राहुल गांधी ने कहा है कि उन्होंने अपने पिता को “नफरत की राजनीति” में खो दिया है और वो अपने प्यारे देश को इस राजनीति में खोने” के लिए तैयार नहीं हैं।

आज सुबह कन्याकुमारी से मेगा यात्रा के शुभारंभ से पहले राहुल गांधी ने तमिलनाडु के श्रीपेरंबुदूर में अपने पिता राजीव गांधी के स्मारक का दौरा किया है। 21 मई, 1991 को लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल एलम के आतंकवादी द्वारा आत्मघाती हमले में राजीव गांधी की श्रीपेरंबुदूर जगह पर हत्या कर दी गई थी।

राहुल गांधी ने अपनी एक तस्वीर के साथ ट्वीट करते हुए लिखा “मैंने अपने पिता को नफरत और विभाजन की राजनीति में खो दिया था और अब मैं अपने प्यारे देश को भी नहीं खोऊंगा। नफरत पर प्यार, जीत हासिल करेगा। आशा डर को हरा देगी और हम सब मिलकर जीतेंगे।

Advertisement

‘भारत जोड़ो यात्रा’ आज शाम शुरू होने वाली है। राहुल गांधी अपने पिता के स्मारक का दौरा करने के बाद कन्याकुमारी में महात्मा गांधी मंडपम में एक कार्यक्रम में भाग लेंगे। ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के शुभारंभ के लिए मुख्यमंत्री एम.के स्टालिन, राहुल गांधी को राष्ट्रीय ध्वज सौंपेंगे। कांग्रेस का दावा है कि यह मार्च देश की अब तक की “सबसे लंबी राजनीतिक मार्च” होगा।

यह यात्रा कन्याकुमारी से कश्मीर तक 3,500 किलोमीटर तक होगी, ये पैदल मार्च यात्रा कल सुबह शुरू होगी। यह यात्रा करीब 150 दिनों तक चलेगी।

ये भी पढ़े – Video Viral: आखिर क्यों सामंथा ने लगाई रणवीर सिंह की क्लास, वजह जानकार आप भी रह जाएंगे हैरान ?

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles