fbpx

आरबीआई भर्ती 2022:मेडिकल कंसलटेंट के 14 पदों पर निकली भर्ती, जानें पात्रता मानदंड व अन्य डिटेल

Must read

राजन चौहान
राजन चौहानhttps://www.duniyakamood.com/
मेरा नाम राजन चौहान हैं। मैं एक कंटेंट राइटर/एडिटर दुनिया का मूड न्यूज़ पोर्टल के साथ काम कर रहा हूँ। मेरे अनुभव में कुछ समाचार चैनलों, वेब पोर्टलों, विज्ञापन एजेंसियों और अन्य के लिए लेखन शामिल है। मेरी एजुकेशन बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी (सीएसई) हैं। कंटेंट राइटर के अलावा, मुझे फिल्म मेकिंग और फिक्शन लेखन में गहरी दिलचस्पी है।

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने मेडिकल कंसलटेंट के 14 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आरबीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट –rbi.org.in पर पात्रता और वेतन के बारे में विवरण देख सकते हैं। आरबीआई आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 25 अप्रैल, 2022 है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से, बैंक में कुल 14 रिक्त पदों को भरा जाएगा।

RBI भर्ती रिक्ति विवरण:

यह भर्ती अभियान तीन साल के लिए विशुद्ध रूप से अनुबंध के आधार पर अंशकालिक बैंक के मेडिकल कंसलटेंट (MC) के 14 रिक्त पदों को भरने के लिए आयोजित किया जा रहा है।

सामान्य: 07 पद
ईडब्ल्यूएस: 01 पद
ओबीसी: 04 पद
एसटी: 2 (2) पद

Advertisement

आरबीआई भर्ती 2022: पात्रता मानदंड-

उम्मीदवार के पास एलोपैथिक चिकित्सा प्रणाली के तहत भारतीय चिकित्सा परिषद द्वारा अनुमोदित विश्वविद्यालय से एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए। जनरल मेडिसिन में स्नातकोत्तर डिग्री वाले आवेदक भी इस पद के लिए आवेदन करने के पात्र हैं।

आवेदक के पास किसी भी अस्पताल या क्लिनिक में मेडिकल प्रैक्टिशनर के रूप में एलोपैथिक दवा का अभ्यास करने का कम से कम दो साल का अनुभव होना चाहिए। आवेदक का निवास स्थान या औषधालय बैंक से 40 किलोमीटर के अन्दर होना चाहिए।

आवेदन कैसे करें-

आप अपना आवेदन एक सीलबंद लिफाफे में क्षेत्रीय निदेशक, मानव संसाधन प्रबंधन विभाग, भर्ती अनुभाग, भारतीय रिजर्व बैंक, मुंबई क्षेत्रीय कार्यालय, शहीद भगत सिंह रोड, फोर्ट, मुंबई – 400001 पते पर 25 अप्रैल, 2022 को 5:00 p.m से पहले भेज सकते है।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article