fbpx

अगले महीने इस तारीख को रिलीज होगा Realme GT Neo 3T, 150W की फास्ट चार्जिंग के साथ रियलमी दुसरा दमदार फोन!

Must read

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

जहां एक के बाद एक हिंदुस्तान के बाजार में लेटेस्ट स्मार्टफोन रिलीज हो रहे हैं ऐसे में कम कीमत में अपने यूजर्स को एक बेहतरीन स्मार्टफोन देने में भला Realme कैसे पिछे रह सकता है। Realme ने अपकमिंग फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च करने की घोषणा कर दी है। कंपनी Realme GT Neo 3T फोन 7 जून को इंडोनेशिया में लॉन्च करेगी। इंडोनेशिया में लॉन्च होने के बाद यह स्मार्टफोन जल्द ही भारत समेत अन्य देशों में भी दस्तक देगा।

खबरों के मुताबिक, Realme GT Neo 3T भी 150W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ दस्तक देगा। इससे पहले Realme GT Neo 3 में भी कंपनी ने 150W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ रिलीज किया था और इसे यूजर्स की एक बड़ी संख्या ने प्रसंद किया।

• Realme GT Neo 3T के Specification

रियलमी जीटी नियो 3T नियो 3 की तरह 6.62-इंच E4 AMOLED डिस्प्ले फुल HD+ रेजोल्यूशन के साथ दस्तक दे सकता है। इसके साथ यूजर्स को 120Hz रिफ्रेश रेट का सपोर्ट भी मिल सकता है। इसके अलावा अपकमिंग फोन Android 12 बेस्ड Realme UI 3.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा। OnePlus 10R, Xiaomi 11T Pro, iQOO 9 को टक्कर देने के लिए यह फोन 40,000 रुपए के अंदर ही पेश किया जा सकता है।

Advertisement

• Realme GT Neo 3T Process and storage

रूमर्स के अनुसार यह स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 870 चिपसेट की सपोर्ट के साथ बाजार में उतरेगा। अगर स्टोरेज की बात करें तो GT Neo 3T 8GB और 12GB रैम के साथ दस्तक दे सकता है। वहीं, इसमें 128GB और 256GB की इंटरनल स्टोरेज मिलेगी। चीन के Realme Q5 Pro मॉडल को Realme GT Neo 3T नाम के साथ लॉन्च करने की भी अफवाह है।

• Battery और फास्ट चार्जिंग

रियलमी के अपकमिंग स्मार्टफोन को 5000mAh की बैटरी के साथ पेश किया जा सकता है। वहीं, इसमें आउट ऑफ द बॉक्स 150W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिलेगा। यह दुनिया की सबसे फास्ट चर्जिंग तकनीक है, जो 4500mAh की बैटरी को मात्र 17 मिनट में चार्ज कर देती है।

• Realme GT Neo 3T Camra

अगर Realme GT Neo 3T के कैमरा स्पेसिफिकेशन की बात करें तो यह फोन ट्रिपल-कैमरा सेटअप में दस्तक दे सकता है। यूजर्स को इसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड कैमरा और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा मिलेगा। वहीं, वीडियो कॉल और सेल्फी के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होगा।

• Realme GT Neo 3 

वहीं आपको बता दें इससे पहले Realme India  ने अपने मेगा इवेंट में Realme GT Neo 3 को लॉन्च कर दिया है। सबसे पहले इस फोन को चीन में लॉन्च किया गया है। Realme GT Neo 3 को भारतीय बाजार में 150W की चार्जिंग के साथ लॉन्च किया गया है। इस फोन को सबसे पहले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2022 में लॉन्च किया गया था।

फीचर्स की बात करें तो Realme GT Neo 3 में 6.7 इंच की एमोलेड डिस्प्ले मिलेगी जिसका रिजॉल्यूशन फुल एचडी प्लस है। डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 120Hz है। फोन के साथ मीडियाटेक Dimensity 8100 प्रोसेसर, 12 जीबी रैम के साथ 256 जीबी तक की स्टोरेज मिलेगी। डिस्प्ले के साथ एचडीआर 10 प्लस का भी सपोर्ट है।

जहां तक कैमरे का सवाल है तो Realme GT Neo 3 में तीन रियर कैमरे मिलेंगे जिनमें प्राइमरी लेंस 50 मेगापिक्सल का Sony IMX766 सेंसर होगा। इसके साथ ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन (OIS) भी मिलेगा। दूसरा लेंस 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल होगा और तीसरे लेंस के रूप में 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर मिलेगा। सेल्फी के लिए 16  मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा।

Realme GT Neo 3 में 4500mAh की बैटरी मिलेगी जिसके साथ 150W की फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिलेगा। यह चार्जर 5 मिनट में 50 फीसदी बैटरी चार्ज कर देगा। दूसरे वेरियंट में 5000mAh की बैटरी मिलेगी जिसके साथ 80W की फास्ट चार्जिंग मिलेगी। फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेगा। फोन का वजन 188 ग्राम है।

Realme GT Neo 3 की कीमत

Realme GT Neo 3 के 8 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज की कीमत 36,999 रुपये है। वहीं 8 जीबी रैम के साथ 256 जीबी स्टोरेज की कीमत 38,999 रुपये रखी गई है। Realme GT Neo 3 150W वेरियंट के 12 जीबी रैम के साथ 256 जीबी स्टोरेज की कीमत 42,999 रुपये है। फोन को अस्फाल्ट ब्लैक, नाइट्रो ब्लू और स्पिंट ब्लू कलर में 4 मई से खरीदा जा सकेगा।

Read More हो जाइए तैयार भारत में लॉन्च होने वाला है Samsung Galaxy M33 5G, जानिए कैसी है लुक और क्या होगी कीमत ?

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article