fbpx
Home नया ताज़ा याद कर लीजिए लिख लीजिये फिर से लौट रहा है क्रिकेट का...

याद कर लीजिए लिख लीजिये फिर से लौट रहा है क्रिकेट का खेल धर्मशाला स्टेडियम में।

0
186

बीसीसीआई और श्रीलंका बोर्ड के बीच हुई बातचीत में ये फैसला लिया गया कि श्रीलका की टीम भारत टी20 मैच खेलने आएगी और उसका मैच धर्मशाला की सुंदर दिखने वाले स्टेडियम में होगा। धर्मशाला में पहला मैच भारत बनाम इंग्लैंड 2013 में खेला गया था और अक्टूबर 2015 में भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच हुआ था।

धर्मशाला का क्रिकेट ग्राउंड दुनिया के सबसे खूबशूरत क्रिकेट ग्राउंड में शुमार है,और यहां एक बार फिर से क्रिकेट का रोमांच लौटने वाला है। ये क्रिकेट ग्राउंड एक बार फिर रंग बिरंगे कपड़ो में सराबोर दिखेगा। 15 मार्च 2022 को यहां पे भारत बनाम श्रीलंका के बीच टी20 मैच खेला जाएगा, भारत और श्रीलंका के बीच 3 टी20 मैच होंगे जिसमे से एक मैच धर्मशाला में भी होगा जो इस सीरीज़ का दूसरा मैच होगा।

बीसीसीआई की बैठक के बाद ये फैसला लिया गया , और इस फैसले से धर्मशाला में एक बार फिर क्रिकेट का खुमार लौट आएगा जो कि गायब हो रखी थी। कोविड 19 के कारण कई मैच यहां पर नही हो पाए। और इस महामारी के कारण इस ग्राउंड ने मैचों के सुने पन को महसूस किया है जो अब भारत और श्रीलंका के टी20 मैच से दूर होगी। वहां के लोग इस खबर से काफी उत्साहित है।

पर्यटन में होगी वृद्धि

तकरीबन 2 साल से कोरोना की वजह से जो कारोबारी परेशान थे उनके लिए ये खबर सकूँन भरी है। अगर यहाँ मैच होता है तो पर्यटन उद्योग में वृद्धि होगी जिसे मायूस चहरे एक बार खिल उठेंगे। ये ग्राउंड पहाड़ियों से घिरा हुआ है। इस ग्राउंड में 27000 दर्शकों के बैठने की जगह है।

Advertisement

धर्मशाला में किक्रेट का रोमांच

अब तक धर्मशाला स्टेडियम में 27 जनवरी 2013 को भारत और इंग्लैंड टीम के बीच पहला अंतरराष्ट्रीय एक दिवसीय मैच हुआ था. फिर उसके बाद उसके बाद 20 अक्तूबर 2015 में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबला हुआ. वहीं 18 मार्च 2016 को न्यूजीलैंड- ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 वर्ल्ड कप के मैच खेला गए था. वर्ष 2019 और 2020 में भी भारत बनाम अफ्रीका के बीच दो मैच बारिश में धुल गए थे. वर्ष 2016 धर्मशाला में होने वाले भारत-पाकिस्तान के टी-20 वर्ल्ड कप का मैच रद्द हो गया था.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here