24.1 C
Delhi
मंगलवार, फ़रवरी 7, 2023

बॉलीवुड छोड़ कर करने लगे थे ढाबे पर काम, फैंस ने देख कहा ‘आप गोलमाल वाले हैं ना’

बॉलीवुड में कई अभिनेता ऐसे हैं जिन्होंने अपने अभिनय के दम पर अपनी एक अलग ही पहचान कायम की है। इन एक्टर्स में एक नाम है संजय मिश्रा का। वो जब भी पर्दे पर किसी किरदार को निभाते हैं, तो उसे सिर्फ निभाते नहीं हैं, बल्कि उसे जीते हैं।

दरभंगा में जन्में, संजय मिश्रा ने मुंबई तक का जो सफर तय किया है, वो फिल्मों में बड़ी खूबसूरती से दिखाई दे रहा है।हां, यह कहना गलत नहीं होगी कि वो एक ऐसे अभिनेता हैं, जो हर रोल में फिट हो जाते हैं। वो जब भी पर्दे पर किसी किरदार को निभाते हैं, तो उसे सिर्फ निभाते नहीं हैं, बल्कि उसे जीते हैं।

Sanjay-Mishra

लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब उन्होंने फिल्मों कि दुनिया को छोड़, ढाबे में काम करना शुरु कर दिया था।

‘मैं अकेला रहना चाहता था इसलिए मुंबई नहीं गया, ऋषिकेश चला गया। वहां एक ढाबे पर मैं ऑमलेट बनाता था। जो सरदार ढाबे के मालिक था, उसने मुझे नहीं पहचाना। लेकिन जो ग्राहक आते थे वो मुझे देखकर कहते थे कि ‘गोलमाल’ में आप ही थे न? और वो मेरी तस्वीरें लेते थे।’

 जब अपने पिता के देहांत के समय उन्होंने मौत को करीब से देखा!

ये भी पढ़े विनोबा भावे : 14 वर्षों तक नंगे पैर 70,000 किलोमीटर की यात्रा करते हुए अकेले ही गरीब किसानों के लिए इकट्ठी की थी 42…

उसी पल उन्होंने बॉलीवुड छोड़ने का मन बना लिया और ऋषिकेश चले गए। वहां उन्होंने एक ढाबे में काम करना शुरू कर दिया। फिर वह फिल्मों से काफी दूर हो गए। लेकिन ज़िंदगी को शायद कुछ और ही मंजूर था।

एक दिन जाने-माने निर्देशक रोहित शेट्टी उस ढाबे पर जा पहुंचे और उन्होंने संजय मिश्रा को पहचान लिया। पहचानते कैसे नहीं, आखिर उन्होंने रोहित शेट्टी की फिल्म गोलमाल में काम किया था।

जिसके ढाबे पर वह काम कर रहे थे उन्होंने तो पहचाना नहीं लेकिन जो लोग ढाबे पर आते देख कर कहते ‘आप गोलमाल वाले हैं ना’

 फिर इंतज़ार किस बात का, रोहित ने संजय मिश्रा को अपनी फिल्म में काम करने के लिए मना लिया।

उसके बाद उन्होंने फिर एक के बाद एक बड़ी फिल्मों में काम करना शुरु किया, काम भी ऐसा कि उनके सामने बड़े-बड़े एक्टर फेल हो जाए। आज वह बॉलीवुड का एक जाना-माना नाम बन चुके हैं। उनका हर किरदार लाजवाब है।

ये भी पढ़े सूर्यकुमार यादव का वाराणसी की गलियों से क्रिकेट के मैदान तक का सफर !

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles