11.1 C
Delhi
बुधवार, फ़रवरी 8, 2023

भेड़िया रिव्यू: वरुण धवन ने जीता फैंस का दिल, शानदार VFX और सिनेमैटोग्राफी ने बचाई जान

फिल्म- भेड़िया

कलाकार- वरुण धवन , कृति सेनन , दीपक डोबरियाल , अभिषेक बनर्जी और पॉलिन कबाक

लेखक- निरेन भट्ट

निर्देशक- अमर कौशिक

निर्माता- दिनेश विजन

रिलीज डेट- 25 नवंबर 2022

वरुण धवन की फिल्म ‘भेड़िया’ आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। फिल्म की पृष्ठभूमि अरुणाचल प्रदेश का जंगल है।

हॉलीवुड में काफी लंबे समय से वेयरवुल्फ सीरीज की फिल्में बनती आ रही हैं। इन्हें दर्शक खाफी पसंद भी करते हैं। ऐसे ही कॉन्सेप्ट पर वरुण धवन की फिल्म ‘भेड़िया’ बनी है। फिल्म का निर्माण दिनेश विजन ने किया है। वहीं इसके निर्देशक अमर कौशिक है।

Bhediya Review

भेड़िया को पहले दिन ही दर्शकों ने काफी सराहा है। फिल्म के VFX भी काफी अच्छे हैं।

ये भी पढ़े साउथ की इस फिल्म का रीमेक है अजय देवगन की फिल्म ‘भोला’, इस OTT प्लेटफॉर्म पर हिंदी में देख सकते हो

क्या है कहानी-

फिल्म की कहानी दिल्ली के भाष्कर (वरुण धवन) की है, जिसे अरुणाचल प्रदेश में एक सड़क बनाने का काम मिलता है। वह अपने चचेरे भाई जनार्दन (अभिषेक बनर्जी) के साथ अरुणाचल प्रदेश पहुंचता हैं। वहां उनकी मुलाकात पांडा (दीपक डोबरियाल) से होती है।

जंगल में रहने वाले आदिवासी पेड़ों को काटवाने और अपनी जमीन छोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं। एक दिन जंगल में भाष्कर पर हमला हो जाता है। फिर मामला जानवरों की डॉक्टर अनिका (कृति सेनन) के पास पहुंचता है। आगे की कहानी के लिए आपको ‘भेड़िया’ देखनी होगी।

‘भेड़िया’ में भास्कर पूनम की रात को वैसे ही भेड़िया बन जाता है, जैसे महेश भट्ट की फिल्म ‘जुनून’ में राहुल रॉय जानवर बनता है। ‘भेड़िया’ की कहानी काफी हद तक ‘जुनून’ से मिलती है। फिल्म ‘की पटकथा काफी कमजोर है। ये इंटरवल से पहले बहुत धीमी है। अभिषेक बनर्जी और दीपक डोबरियाल ने अच्छा काम किया है। उनके डायलॉग पर हंसी आती है। कहानी इंटरवल के बाद थोड़ी रफ्तार पकड़ती है। क्लाइमेक्स से पहले कहानी में एक नया ट्विस्ट देखने को मिलता है। फिल्म में कृति सेनन के अभिनय से दर्शक हैरान रह जाते हैं।

फिल्म के निर्देशक अमर कौशिक इस बार थोड़े से कमजोर पड़ गए हैं। उन्होंने विषय तो बहुत अच्छा चुना है, लेकिन उन्हें कहानी पर थोड़ा और काम करना चाहिए था। सबसे कमजोर पहलू फिल्म का संगीत है। अमिताभ भट्टाचार्य के बोल यहां असरदार नही हैं और न ही सचिन जिगर का संगीत कुछ कमाल कर पाया है। बैकग्राउंड स्कोर थोडा ठीक है। जिष्णु भट्टाचार्जी की सिनेमैटोग्राफी कमाल की है। फिल्म के वीएफएक्स भी अच्छे हैं।

भेड़िया ने बॉक्स ऑफिस पर धीमी शुरुआत की है। फिल्म के पहले दिन के आंकड़े 6.70 से 7.50 करोड़ रुपये के आसपास हैं।शुरुआत वरुण की आखिरी रिलीज, जुग जुग जीयो से नीचे है। भेड़िया को अब शनिवार को 50 प्रतिशत की वृद्धि दिखाने की जरूरत है। भेड़िया को तमिल और तेलुगु में भी रिलीज़ किया गया है, और हम अभी भी डब किए गए संस्करण के अनुमानों का इंतजार कर रहे हैं, जो पूरे भारत में 8 करोड़ से थोड़ा कम हो सकता है।

ये भी पढ़े इस दिन रिलीज होगा चिरंजीवी, रवि तेजा और श्रुति हासन स्टारर वाल्टेयर वीरय्या का टीज़र

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles