12.8 C
Delhi
शनिवार, फ़रवरी 24, 2024
Recommended By- BEdigitech

शुक्रवार वाले दिन फिटकरी के करें ये अचूक उपाय, देखिए फिर कैसे चंद दिनों में आप बन जाएंगे मालामाल ?

अगर आपको धन से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो आपको सबसे पहला काम ये करना चाहिए कि आप धन की देवी माँ लक्ष्मी के चरण पकड़ लें। क्योंकि अगर एक बार आप पर माँ लक्ष्मी की कृपा हो गई तो आपके जीवन की अधिकतर परेशानी तो यूं ही समाप्त हो जाएंगी।

अब सबसे जरूरी बात तो ये हैं कि आखिर कौनसे दिन करें माँ लक्ष्मी के प्रसन्न करने के लिए उपाय अगर आपके मन में भी यही सवाल आ रहा है तो आप चिंता ना करें क्योंकि यहां हम आपके लिए इससे जुड़ी सभी जानकारी लेकर आए हैं।

किस दिन करें माँ लक्ष्मी का पूजन ?

तो आइए सबसे पहले तो आपको बताते हैं कि आखिर आप किस दिन माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए उपाय कर सकते हैं तो माँ लक्ष्मी को समर्पित है शुक्रवार का दिन और अगर शुक्रवार वाले दिन कोई माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए फिटकरी के कुछ खास उपाय कर ले। तो इससे अच्छा तो कुछ हो ही नहीं सकता। तो आइए अब आपको सीधा फिटकरी के उपायों की तरफ लेकर चलते हैं।

Advertisement

मालामाल बनने के लिए फिटकरी के खास उपाय ?

ये भी पढ़े अगर गर्मी से पाना चाहते हैं राहत तो आज से शुरू करें सौंफ और मिश्री का सेवन, जानिए इसके फायदे ?

माँ लक्ष्मी को अर्पित करें फिटकरी

अगर आपके जीवन में परेशानियां खत्म ही ना हो रही हो और आपको अपने पसंद की नौकरी भी ना मिल रही हो तो आपको शुक्रवार वाले दिन माँ लक्ष्मी को अपराजिता के फूल के साथ फिटकरी अर्पित करनी चाहिए। ऐसा करने से आपके जीवन के सभी दुख समाप्त हो जाएंगे। लेकिन ध्यान रहे आपको इस उपाय को लगातार 16 शुक्रवार तक करना है।

फिटकरी पर लगाएं सिंदूर

अगर आपको आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा हो तो आपको एक फिटकरी लेनी चाहिए और उसपर लाल सिंदूर लगा देना चाहिए। इसके बाद आप उस फिटकरी पर कलावा बांधे और उस फिटकरी को पान के पत्ते में लपेटकर किसी भी पीपल के पेड़ के नीचे दबा आएं। ऐसा करने से आपकी आर्थिक तंगी चुटकी बजाते ही चली जाएगी।

फिटकरी से करें स्नान

अगर आप चाहते हैं कि आपका घर धन से भरा रहे और आपकी जेब हमेशा भरी रहे तो आपको अपने नहाने के पानी में फिटकरी डालकर स्नान करना चाहिए। अगर आप रोजाना ऐसा करते हैं तो आपके घर में सदैव लक्ष्मी माँ विराजमान रहेंगी।

फिटकरी से लगाएं घर में पौछा

अगर आपके घर में वास्तु का दोष हो तो आपको शुक्रवार वाले दिन एक बाल्टी में पानी डालकर और उसमें नमक और फिटकरी डालकर घर में पौछा लगाना चाहिए। ऐसा करने से आपके घर के दोष दूर हो जाएंगे।

ये भी पढ़े अगर नौकरी में आ रही है समस्या, तो आज ही कर लें ये उपाय, अवश्य मिलेगी सफलता ?

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles