17.8 C
Delhi
रविवार, मार्च 3, 2024
Recommended By- BEdigitech

शनिवार को कर लें ये खास उपाय, फिर देखिए कैसे बदलते हैं आपके दिन ?

अगर किसी व्यक्ति का जीवन परेशानियों से घिरा रहता हो तो ऐसे व्यक्ति को न्याय के देवता कहे जाने वाले शनिदेव के पैर पकड़ लेने चाहिए क्योंकि ऐसा कहा जाता है कि शनिदेव एकमात्र ऐसे देव है जो कि व्यक्ति की भक्ति को देखकर शीघ्र ही प्रसन्न हो जाते हैं। और अगर किसी व्यक्ति पर शनिदेव प्रसन्न हो जाए।

तो उसका जीवन तो मानो खुशियों से भर ही जाता है। क्योंकि शनिदेव ही एकमात्र ऐसे देव है जो कि पल भर में रंक को भी राजा बना सकते हैं। अब अगर बात करें उन्हें प्रसन्न करने वाले दिन की तो आप शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए शनिवार का चयन कर सकते हैं।

क्योंकि शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित दिन माना जाता है और अगर कोई इस दिन खास उपाय कर लें तो उसका जीवन ही बदल सकता है। इन्हीं खास उपायों में से कुछ उपायों की जानकारी आज हम आपके लिए लेकर आए हैं। तो आइए अब बिना समय व्यर्थ किए आपको सीधा उपायों की तरफ लेकर चलते हैं।

Table of Contents

Advertisement

शनिदेव को प्रसन्न करने वाले खास उपाय ?

ये भी पढ़े अगर आप भी जीवन में पाना चाहते हैं कामयाबी तो एक…

पीपल के पेड़ की करें पूजा

अगर आपके जीवन में परेशानी आ रही हो या फिर आप शनिदेव की कृपा पाना चाहते हैं तो आप शनिवार का सहारा ले सकते हैं। हिंदू धर्म के अनुसार अगर कोई व्यक्ति शनिवार वाले दिन पीपल के पेड़ पर सरसों का दीपक जलाए और शनिदेव को याद करे। तो उसे तुरंत शनिदेव की कृपा प्राप्त हो सकती है।

हनुमान चालीसा का करें पाठ

अगर आपके कार्य बनते-बनते रह जाते हो या फिर आपके कार्यों में बार-बार बाधाएं आ जाती हो तो आपको खास शनिवार वाले दिन शनिदेव के मंदिर में जाकर हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए। ऐसा करने से आपकी सभी बाधाएं दूर हो जाएंगी।

पीपल में अर्पित करें जल

अगर आपको जीवन में सफलता प्राप्त करनी हो तो आपको शनिवार वाले दिन किसी भी पीपल के पेड़ पर जाना चाहिए और फिर उसकी जड़ों में जल अर्पित करना चाहिए। इसके बाद आपको दोनों हाथों से पीपल के पेड़ का स्पर्श करना चाहिए और वो हाथ अपने माथे पर लगा लेने चाहिए। अगर आप ऐसा 4 शनिवार तक करेंगे तो आपकी तकदीर बदल जाएगी।

शनिदोष से मुक्ति पाने के लिए उपाय

अगर आप पर शनिदोष हो तो आपको शनिवार वाले दिन पीपल के पेड़ पर जाना चाहिए और फिर पश्चिम की तरफ अपना मुंह रखकर पीपल पर जल अर्पित करना चाहिए। अगर आप ऐसा करते हैं तो आपकी कुंडली से शनिदोष दूर हो जाएगा।

ये भी पढ़े शनि की टेढ़ी नजर पर है ये 5 राशियां, अगर करना…

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles