12.8 C
Delhi
शनिवार, फ़रवरी 24, 2024
Recommended By- BEdigitech

सोमवार को करें ये खास उपाय, भोलेनाथ की बरसेगी कृपा और मिलेगा हर एक समस्या का समाधान ?

अगर आपका जीवन परेशानियों से घिरा हुआ हो या फिर आपकी कोई मनोकामना हो जो कि पूर्ण ही ना हो पा रही हो तो आपको भगवान भोलेनाथ की पूजा करनी चाहिए। क्योंकि अपने नाम की तरह ही भोले भगवान शिव बहुत जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं।

अब अगर बात की जाए भोलेनाथ को प्रसन्न करने वाले शुभ दिन की तो वह है सोमवार क्योंकि सोमवार का दिन खास भोलेनाथ को ही समर्पित माना जाता है और इसीलिए सोमवार वाले दिन भगवान भोलेनाथ को अर्पित किए जाने वाले एक लोटे जल की महिमा भी कई गुना तक बढ़ जाती है।

अब अगर आप भी चाहते हैं कि भगवान भोलेनाथ आपको आपकी हर एक समस्या से छुटकारा दिला दें तो आप यहां बताए जाने वाले सोमवार के कुछ खास उपायों को भी अपना सकते हैं। अगर आप इन उपायों को करेंगे तो आपकी समस्याएं पल भर में ही समाप्त हो जाएंगी। तो आइए अब आपको बताते हैं कि आखिर वह कौनसे उपाय है जो आपका जीवन बदल सकते हैं।

Table of Contents

Advertisement

सोमवार के खास उपाय ?

ये भी पढ़े भूलकर भी न रखे घर में इस प्रकार की वस्तुएँ अन्यथा भंग हो सकती है घर की सुख शांति।

शिवलिंग पर अर्पित करें पंचामृत

अगर आप चाहते हैं कि आप पर भगवान शिव प्रसन्न हो जाए और आपका घर भी सुख-समृद्धि से संपन्न हो जाए तो आपको सोमवार वाले दिन भगवान शिवजी की शिवलिंग पर पंचामृत से स्नान कराना चाहिए। इसके बाद आपको शिवलिंग पर चंदन और भभूत लगानी चाहिए और शिवजी को बेलपत्र, धतूरा और शमीपत्र अर्पित करने चाहिए। अगर आप ऐसा करेंगे तो आप पर शिवजी की कृपा जरूर होगी।

रूद्राभिषेक करें

अगर आप सोमवार वाले दिन रुद्राभिषेक करते हैं तो इससे उत्तम कोई कार्य हो ही नहीं सकता क्योंकि रुद्राभिषेक करने से भगवान शिवजी शीघ्र ही प्रसन्न हो जाते हैं और भक्त की सभी मनोकामनाएं पूर्ण कर देते हैं। रूद्राभिषेक करने के लिए आप रूद्राक्ष को रात भर घी और गंगाजल में डालकर छोड़ दें और फिर सुबह होते ही उसे ले जाकर शिवलिंग पर अर्पित कर दें।

शिवलिंग पर अर्पित करें गन्ने का रस

अगर आप चाहते हैं कि आपकी आर्थिक स्थिति ठीक हो जाए तो आपको सोमवार वाले दिन शिवलिंग पर गन्ने का रस अर्पित करना चाहिए। ऐसा करने से भोलेनाथ प्रसन्न हो जाते हैं और भक्त की सभी मनोकामनाएं पूर्ण कर देते हैं।

शिव मंदिर में करें दीपदान

अगर आप सोमवार वाले दिन शिव मंदिर में जाकर दीपदान करते हैं तो ऐसा करने से आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो सकती है। इसके अलावा अगर आप सोमवार वाले दिन कच्चे चावल में काला तिल मिलाकर दान करते है तो इससे पितृ दोष से भी मुक्ति मिल सकती है।

इस मंत्र का करें जाप

अगर आप सोमवार वाले दिन ॐ नमः शिवाय का 108 बार जाप करते हैं और साथ ही शिवलिंग पर रूद्राक्ष अर्पित करते हैं तो इससे वैवाहिक जीवन सुखमय हो जाता है।

ये भी पढ़े अगर पाना चाहते है अपनी सभी परेशानियों से छुटकारा तो इस बुधवार कर लें ये खास उपाय, मिलेगा गणेश जी का आशीर्वाद ?

Disclaimer

इस खबर में आपको दी गई सभी जानकारी मान्यताओं पर आधारित है। इन जानकारियों की पुष्टि हम नहीं करते। अगर आप किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाना चाहते हैं तो पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें और तभी इन जानकारियों को प्रयोग में लाएं।

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles