15.1 C
Delhi
शनिवार, फ़रवरी 24, 2024
Recommended By- BEdigitech

अगर पाना चाहते है अपनी सभी परेशानियों से छुटकारा तो इस बुधवार कर लें ये खास उपाय, मिलेगा गणेश जी का आशीर्वाद ?

कोई भी कार्य प्रथम पूजनीय भगवान श्री गणेश की पूजा के बिना संभव होना मुश्किल है। चाहे शादी हो या कोई खास प्रसंग बिना गणेश जी के कोई कार्य बन ही नहीं सकता। भगवान गणेश जी ना सिर्फ रूके हुए कार्यों को पूर्ण करते हैं।

बल्कि भगवान गणेश जी हर एक बाधा को भी दूर करते हैं। इसीलिए गणेश जी को विघ्नहर्ता भी कहा जाता है। इतना ही नहीं मान्यताएं कहती हैं कि अगर भगवान गणेश जी किसी भक्त पर प्रसन्न हो जाए तो पल भर में ही उसकी सभी परेशानियों का समाधान कर देते हैं।

अगर बात की जाए गणेश जी को प्रसन्न करने वाले दिन की तो वह है बुधवार क्योंकि बुधवार का दिन खास गणेश जी को ही समर्पित है और अगर कोई भक्त इस दिन गणेश जी के पूजन के साथ कुछ खास उपायों को करें तो इससे उसे शुभ फलों की प्राप्ती होती है।

अब अगर आपके भी कार्यों में बाधा आ रही है और आप चाहते हैं कि आपका जीवन उन बाधाओं से दूर हो जाए तो आप हमारी पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़े क्योंकि यहां हम आपकी हर एक परेशानी को दूर करने वाले उपायों की जानकारी लेकर आए है। तो आइए अब आपको बिना समय व्यर्थ किए इन उपायों की जानकारी देते हैं।

Advertisement

बुधवार को करें ये खास उपाय ?

भगवान श्री गणेश

ये भी पढ़े भूलकर भी न रखे घर में इस प्रकार की वस्तुएँ अन्यथा भंग हो सकती है घर की सुख शांति।

हरी चीजों का करें उपयोग

ऐसा कहा जाता हैं कि अगर बुधवार वाले दिन हरे रंग की चीजों का उपयोग किया जाए तो यह काफी शुभ होता है और अगर किसी का बुध कमजोर हो तो उस व्यक्ति को सदैव अपने पास एक हरे रंग का रूमाल तो रखना ही चाहिए। इसके अलावा अगर आप बुधवार वाले दिन किसी जरूरतमंद को हरी मूंग की दाल का दान कर दें तो ये तो और भी अच्छा है।

गणेश जी को अर्पित करें दूर्वा

अगर आप चाहते हैं कि आप पर सदैव गणेश जी की कृपा बनी रहे तो आपको खास बुधवार वाले दिन भगवान गणेश जी को हरी दूब या फिर दूर्वा अर्पित करनी चाहिए। अगर आप हर बुधवार वाले दिन गणेश भगवान को 21 दूर्वा अर्पित करेंगे तो आपके सभी रूके हुए कार्य बनने लगेंगे।

इस खास मंत्र का करें जाप

अगर आप पर बुध दोष लगा हो तो आपको हर एक बुधवार वाले दिन गणेश जी के साथ माँ दूर्गा का पूजन भी करना चाहिए और अगर आप इस दिन ‘ओम ऐं ह्रीं क्लीं चामुण्डायै विच्चे’ मंत्र का 5, 7, 11, 21 या फिर 108 बार जाप करेंगे तो आपका बुध दोष दूर हो जाएगा।

पन्ना करें धारण

अगर आपका बुध ग्रह गलत स्थिति में हो तो आपको अपने हाथ की छोटी उंगली में पन्ना धारण करना चाहिए। लेकिन पन्ना धारण करने से पहले एक बार पंडित या ज्योतिष से सलाह जरूर लें।

गाय को खिलाएं घास

अगर आप बुधवार वाले दिन गाय को घास खिलाएंगे तो आपके सभी कार्य सिद्ध होने लगेंगे। इसके लिए साल के किसी भी एक बुधवार को आप अपने वजन के जितनी घास खरीदें और गाय को खिला दें या फिर आप घास के पैसे किसी गौशाला में दान भी कर सकते हैं।

ये भी पढ़े घर के छोटे गेट से खुलती है आपकी किस्मत, बस कर ले यह उपाय जल्द मिलेगा कर्ज से छुटकारा

Declaimer

हमने अपनी खबर में जो भी आपको जानकारी दी है वो सभी धार्मिक आस्थाओं पर आधारित हैं। इसमें से किसी भी उपाय की पुष्टि हम नहीं करते। इन उपायों को प्रयोग में लाने से पहले एक बार आप किसी एक्सपर्ट से सलाह जरूर लें।

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles