18.1 C
Delhi
मंगलवार, फ़रवरी 7, 2023

SSC recruitment scam: जांच पूरी होने से पहले पीएसआई भर्ती के लिए दोबारा परीक्षा का युवा संगठन ने किया विरोध

पुलिस सब-इंस्पेक्टर (PSI) भर्ती घोटाले की जांच बेंगलुरु पुलिस के शीर्ष अधिकारियों तक पहुंच गई है, आपराधिक जांच विभाग (CID) ने शुक्रवार को कर्नाटक पुलिस में भर्ती विंग के प्रभारी पुलिस उपाधीक्षक (DySP) रैंक के एक अधिकारी को गिरफ्तार किया है।

घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले अधिकारियों ने कहा कि भर्ती शाखा के चार अधिकारियों से पूछताछ के इनपुट के आधार पर अधिकारी को गिरफ्तार किया गया था, जिन्हें इस सप्ताह की शुरुआत में गिरफ्तार किया गया था।

कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने कहा कि अधिकारी से पूछताछ की जा रही है और कुछ दिनों में और जानकारी मिलेगी। अधिकारी से पूछताछ जारी है और आने वाले दिनों में उसकी संलिप्तता का पता चलेगा। मंत्री ने कहा कि दोषी पाए जाने पर किसी भी पुलिस अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ऑल इंडिया डेमोक्रेटिक यूथ ऑर्गनाइजेशन (AIDYO) से जुड़े कार्यकर्ताओं ने 545 पुलिस सब-इंस्पेक्टर (PSI) की भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा में व्यापक अनियमितताओं और कदाचार की निंदा करते हुए शुक्रवार को बेल्लारी में एक विरोध मार्च निकाला और “भ्रष्टाचार” का पुतला जलाया। उन्होंने भर्ती घोटाले में आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) की जांच पूरी किए बिना उन्हीं पदों के लिए नए सिरे से परीक्षा आयोजित करने के सरकार के फैसले का भी विरोध किया है।

“पीएसआई भर्ती परीक्षा घोटाला जो पहले कालाबुगी में भाजपा नेता दिव्या हागरागी द्वारा संचालित ज्ञान ज्योति इंग्लिश मीडियम स्कूल में सामने आया था, बाद में राज्य के अन्य परीक्षा केंद्रों में अपनी उपस्थिति दिखाई। जैसे ही सीआईडी ​​ने अपनी जांच तेज की, उसने नौकरशाही तंत्र में कई राजनीतिक नेताओं और उच्च अधिकारियों की संलिप्तता पाई। इससे पहले कि सीआईडी ​​अपनी जांच पूरी करे और घोटाले का पूरी तरह से खुलासा करे, राज्य सरकार ने फिर से जांच का आदेश दिया है।

ये भी पढ़े – PSI recruitment scam: पीएसआई भर्ती घोटाले में बीजेपी नेता दिव्या हागरागी गिरफ्तार

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles