fbpx

स्टार्क ट्रेक अभिनेत्री निकेल निकोल्स का 89 वर्ष की आयु में हुआ निधन, जे.जे. अब्राम ने श्रद्धांजलि अर्पित करें

Must read

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

निकेल निकोल्स का 89 वर्ष की आयु में निधन हो गया। निकेल ने 1960 के दशक की साई-फाई टीवी सीरिज “स्टार ट्रेक” और बाद की अन्य फिल्मों में स्टारशिप संचार अधिकारी लेफ्टिनेंट उहुरा का किरदार निभाया था। उन्होंने काले अभिनेताओं के लिए भूमिकाओं को फिर से परिभाषित किया था।

आपको बता दें कि निकोल्स, के प्रशंसकों में युवा बराक ओबामा और मार्टिन लूथर किंग जूनियर शामिल थे, शनिवार की रात को निकोल्स का निधन हो गया”, उनके बेटे, काइल जॉनसन ने उनके निधन पर फेसबुक पर लिखा है।

जॉनसन लिखते है, “मुझे आपको यह बताते हुए खेद हो रहा है कि आकाश में एक महान प्रकाश अब हमारे लिए उतना नहीं चमकता जितना कि इतने सालों से उसका प्रकाश है। हालांकि, प्राचीन आकाशगंगाओं की तरह अब देखा जा रहा है पहली बार, हमारे और आने वाली पीढ़ियों के लिए आनंद लेने, सीखने और प्रेरणा लेने के लिए ये हमेशा रहेगा।”

1968 में वह और “स्टार ट्रेक” स्टार विलियम शैटनर के साथ काम किया था। उन्होंने एक सीज़न के बाद “स्टार ट्रेक” छोड़ने की योजना बनाई थी। आपको बता दें कि ग्रेस डेल निकोल्स का जन्म 28 दिसंबर, 1932 को रॉबिंस, इलिनोइस में हुआ था। निकोल्स ने एंगलवुड हाई स्कूल में पढ़ाई की, जहाँ से उन्होंने 1951 में स्नातक की उपाधि प्राप्त की। इसके साथ-साथ निकोलस ने न्यूयॉर्क शहर और लॉस एंजिल्स में भी अध्ययन किया।

Advertisement

निकोल्स के निधन ने कई हॉलीवुड सितारों को स्तब्ध रह गए है। जो उनके दिल से जानते थे और उनके साथ काम करते थे। निर्देशक जे जे अब्राम्स ने ट्विटर पर लिखा, “उल्लेखनीय भूमिका में एक उल्लेखनीय महिला निकेल, आपको बहुत याद किया जाएगा। बहुत प्यार और सम्मान।

साथ ही, विलियम शैटनर ने लिखा, “निकेल के निधन के बारे में सुनकर मुझे बहुत दुख हुआ है। वह एक खूबसूरत महिला थीं और उन्होंने एक सराहनीय चरित्र निभाया, जिसने यहां अमेरिका और दुनिया भर में सामाजिक मुद्दों को फिर से परिभाषित किया है। मुझे निश्चित रूप से उसकी याद आएगी। उसके परिवार को मेरा प्यार और संवेदना।

ये भी पढ़े Patra Chawl Land Scam: संजय राउत के घर पहुंची ED, 2 घंटे से पूछताछ जारी

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article