fbpx

ज्योतिष शास्त्र के ये उपाय बदल सकते है आपकी किस्मत, जानिए कैसे ?

Must read

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

आज के समय में हर कोई अपने जीवन में किसी ना किसी तरह की समस्या से परेशान है जिसका असर लोगों के मानसिक स्वास्थय पर भी पड़ने लगता है और लोग अपने आप को कोसने लगते है। चाहे वह पैसे की तंगी हो या फिर नौकरी का जाना परेशानियां सबके साथ है। लेकिन इनसे कैसे छुटकारा पाया जाए, यह बड़ा सवाल है।
अब अगर आप भी इन समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए कई जतन कर चुके है तो चिंता ना करें आज हम आपके लिए कुछ ऐसे खास ज्योतिष उपायों को लेकर आए है जो जरूर आपकी किस्मत को बदल सकते है।

तो कौनसे है यह खास उपाय और इनसे आपको क्या-क्या लाभ मिल सकते है यह जानने के लिए आपको पूरी खबर पढ़नी होगी। तो आइए इन उपायों को विस्तार से जानते है।

काली हल्दी का उपाय

आपने अपनी रसोई में पीली हल्दी तो देखी होगी लेकिन क्या आप जानते है कि हल्दी हमें हेल्दी रखने के साथ-साथ वेल्थी भी बना सकती है, जी हां आपने सही सुना वेल्दी। लेकिन आज जो हम आपको हल्दी का उपाय बताने वाले है।

Advertisement

वो आपको पीली हल्दी से नहीं बल्कि काली हल्दी के साथ करना है क्योंकि जैसे पीली हल्दी का इस्तेमाल भोजन पकाने, दवाई बनाने और पूजा-पाठ में किया जाता है। वहीं काली हल्दी का उपयोग उपायों और टोटकों के लिए किया जाता है।

इसके लिए आपको किसी भी शुक्रवार के दिन काली हल्दी को लेना है और उसे नागकेशर और सिंदूर मिलाकर चांदी के डिब्बे में डालकर माँ लक्ष्मी के चरणों में अर्पित करना है। इसके बाद जब पूजा संपन्न हो जाए।

तो उस डिब्बे को ले जाकर अपनी तिजोरी या फिर धन रखने के स्थान पर रखना है। ऐसा करने से आप देखेंगे कि आपके घर में कभी भी धन की कमी नहीं आएगी।

चीटियों को खिलाएं आटा

अगर आप चाहते है कि आपकी किस्मत भी चमक जाए तो आपको रोजाना चाटियों को शक्कर मिला हुआ आटा खिलाना चाहिए। ऐसा करने से कर्म सुधरते है और सोई हुई किस्मत भी जागती है।

हल्दी मिलाकर करें स्नान

आपको रोजाना स्नान करने वाले पानी में एक चुटकी हल्दी मिलाकर नहाना चाहिए। ऐसा करने से सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की कृपा प्राप्त होती है और भाग्योदय होता है।

नमक मिलाकर करें स्नान

अगर आप शाम के वक्त नहाते हो तो आपको नहाने के पानी में नमक मिलाकर स्नान करना चाहिए। ऐसा करने से जीवन की सभी नकारात्मकता समाप्त होती है।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article