34.1 C
Delhi
मंगलवार, मई 21, 2024
Recommended By- BEdigitech

Til Hatane ki Patanjali Cream: बढ़ती उम्र के साथ चहेरे पर होने वाले Black Spots, रिंकल्स‌‌ और Til से हो परेशान, तो करें इस एंटी एजिंग क्रीम का इस्तेमाल!

Table of Contents

Til hatane ki patanjali cream | तिल हटाने की दवा | तिल हटाने वाली पतंजलि क्रीम | तिल हटाने की बेस्ट क्रीम प्राइस | तिल हटाने की दवा

अक्सर अपने चेहरे पर तिल या मस्सा गलत होने पर चेहरे की सुंदरता बिगड़ने लगती है। इसकी समस्या महिलाओं में ज्यादा देखी जाती है। अधिकतर महिलाएं चेहरे पर दाग, तिल, धब्बे होने पर परेशान हो जाती है। आज हम आपको इस तरह की समस्या से निजात दिलाने में काम आने वाली til hatane ki Patanjali एंटी एजिंग क्रीम के बारे में बताने जा रहें हैं। एंटी एजिंग क्रीम से 30 साल की उम्र के बाद स्किन पर होने वाले ब्लैक स्पॉट्स, रिंकल्स, झुर्रियों को कम करती है। इस क्रिम के इस्तेमाल से चेहरे पर ग्लो और ब्राइटनेस आना शुरू हो जाती है। वहीं यदि हम इसके रेगुलर इस्तेमाल की बात करें तो ये एजिंग क्रीम यूज़ करने से हम हमारी स्किन में एक नए तरह का ग्लो देख सकते हैं।

यह क्रीम आपको बेहद आसानी से मार्केट में मिलने वाले प्रोडक्ट्स में से एक है। हम इसे किसी भी करीबी स्टोर या मेडिकल स्टोर से खरीद सकते हैं।

आज हम लोग इस आर्टिकल में जानेंगे कि Patanjali की एंटी एजिंग क्रीम किस प्रकार काम करती है। आर्टिकल में हम बात करेंगे इसका किस तरह से और कब इस्तेमाल करना सही होता है। इसके क्या फायदे हैं और क्या इसका कोई साइड इफेक्ट भी है।

Advertisement

तिल हटाने की पतंजलि क्रीम / Til hatane ki patanjali cream

Til hatane ki patanjali cream

अगर आपके चेहरे पर तिल, काले धब्बे या झुरियां है तो “पतंजलि एंटी रिंकल क्रीम” इसमें आपको फायदा करेगी। इस क्रीम को दिन में दो बार प्रभावित जगह पर लगाना हैं। जिस जगह पर तिल या काले धब्बे है। उस जगह पर लगाने से कुछ ही दिन में तिल और काले धब्बे हट जाते हैं। यह क्रीम आपको मेडिकल स्टोर या ऑनलाइन कही पर भी मिल जाएगी।

पतंजलि एंटी एजिंग क्रीम के फायदे Patanjali anti aging cream

patanjali anti aging cream

पतंजलि एंटी एजिंग क्रीम जड़ी-बुट्टी और फलों के अर्क से बनाई जाती हैं। त्वचा की चमक बढ़ाने के लिए और त्वचा से झुर्रियां हटाने में यह क्रीम बड़ी फायदेमंद हैं। पतंजलि एंटी एजिंग क्रीम के कुछ फायदे-

  • पतंजलि एंटी एजिंग क्रीम रंग में सुधार करता हैं
  • चेहरे पर मौजूद झुर्रियां दूर करता हैं
  • चेहरे पर मौजूद काले धब्बे दूर करने में मदद करता हैं
  • चेहरे को धुप से बचाती हैं
  • चेहरे को मिट्टी और प्रदूषण से बचाती हैं

पतंजलि एंटी एजिंग क्रीम के साइड इफेक्ट्स Til hatane ki cream side effects in hindi

इस क्रीम के कोई भी साइड इफेक्ट नहीं हैं। अगर अधिक मात्रा में लगाया जाए तो साइड इफेक्ट हो सकता हैं। इस क्रीम को सिर्फ एक बार रात को सोने के समय लगाना होता है सुबह उठकर मुह को अच्छे से बस धोना होता है।

तिल हटाने वाली पतंजलि क्रीम की कीमत Til hatane ki cream price

तिल हटाने वाली पतंजलि एंटी रिंकल क्रीम आपको price 150 रूपये में 50 ग्राम की ट्यूब मिल जाती है।आपको रोजाना इस क्रीम को दो से पांच ग्राम लेकर अपने चेहरे पर लगाना हैं। पतंजलि एंटी एजिंग क्रीम आपको मेडिकल स्टोर या फिर पतंजलि के खुद के प्रोडक्ट्स स्टोर से आप इसे खरीद सकते हैं। यह क्रीम कम कीमत में हमारे बजट के अनुसार ही बनाई गई है।

पतंजलि के प्रोडक्ट्स की खास बातें

पतंजलि एंटी एजिंग क्रीम के इस्तेमाल के साथ साथ हम पतंजलि फेस वॉश और एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करके भी हमारी स्किन को पहले से ज्यादा ग्लो और सुंदर बना सकते हैं। पतंजलि के सभी‌ प्रोडक्ट्स आपको 100% नेचुरल चीजों से बनाए जाते हैं और नेचुरल होने की वजह से इन प्रोडक्ट्स का साइड इफैक्ट्स का खतरा बिल्कुल कम हो जाता है।

ये भी पढ़े – Permethrin Cream Uses In Hindi | पर्मेथ्रिन क्या है और यह कैसे काम करता है? जानें पर्मेथ्रिन के फायदे व साइड इफेक्ट्स के बारे में

ये भी पढ़े – Maxirich Capsule uses in hindi | ऐसे काम करता है मैक्सीरिच कैप्सूल, जानिए उपयोग, फायदे और नुकसान ?

Disclaimer
जिस प्रकार से हमारी बीमारी अलग-अलग होती है उसी प्रकार से उनका इलाज भी अलग-अलग है। इसलिए हमारा प्रयास ये रहता है कि हम जिस भी दवाई की जानकारी आपको दें उसके फायदे और नुकसान भी आपके साथ साझा करें। लेकिन केवल पढ़ने मात्र से किसी भी दवाई की पूर्ण जानकारी प्राप्त नहीं हो सकती। इसलिए हम हमेशा आपसे यही बात कहते हैं कि जब भी आप किसी दवाई को इस्तेमाल में लाएं उससे पहले एक बार डॉक्टर से सलाह जरूर लें। क्योंकि हमारी सावधानी ही हमें भविष्य में होने वाली समस्याओं से बचा सकती है।

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles