fbpx

Twitter Service Down: यूजर्स को लॉगइन करने में हो रही है परेशानी, ऐप भी हुआ डॉउन!

Must read

नई दिल्ली: कुछ समय पहले फेसबुक, वॉट्सऐप और इंस्ट्राग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म डाउन हो गए थे, 6 घटें डाउन रहने के बाद इसको ठीक किया गया। अब कुछ इस ही तरह की परेशानी माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर के डाउन होने की आ रही है।

किसी वेबसाइट और सर्विस की रियलटाइम जानकारी देने वाले प्लेटफॉर्म डाउन डिटेक्टर के मुताबिक, देश के 450 से ज्यादा यूजर्स को ट्विटर अकाउंट में प्रॉब्लम आ रही है। इनमें से 55% को लोगों को ट्विटर के वेबसाइट में, 35% लोगों के ट्विटर के ऐप पर और 11% को सर्वर से जुड़ी एरर आ रही है।

आपको बता दें, ट्विटर के डाउन होने की वजह अभी तक सामने नहीं आई है। वहीं इससे एक दिन पहले इस तरह की प्रॉब्लम जीमेल में आई थी। वहीं, बीते सप्ताह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक को दो बार आउटेज का सामना करना पड़ा।

12 अक्टूबर को गूगल की GMAIL सर्विस आउटेज की वजह से ट्विटर पर #GmailDown ट्रेंड कर रहा था। यहां पर कई यूजर्स इसकी सर्विस डाउन होने की बात बताई। डाउन डिटेक्टर के अनुसार, 68% यूजर्स ने बताया कि वे वेबसाइट में समस्याओं का सामना कर रहे थे। 18% ने सर्वर कनेक्शन की सूचना दी थी। वहीं, 14% ने लॉगिन प्रॉब्लम के बारे में बताया। इस वजह से लोग ईमेल नहीं भेज पा रहे थे। भारत के साथ कुछ अन्य देशों के यूजर्स ने भी ट्विटर पर ऐसी शिकायत की थी।

Advertisement

बता दें, अभी सप्ताह भर पहले फेसबुक को दो बार आउटेज का सामना करना पड़ा। जिसके बाद उसने माफी भी मांगी। सप्ताह के शुरुआत में जब फेसबुक आउटेज हुआ था तब फेसबुक के साथ वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम बंद हो गए थे। आउटेज की समस्या कई घंटे बीतने के बाद भी बनी रही, ऐसे में लोग न मैसेज भेज पा रहे थे और न ही रिसीव कर पा रहे थे। ऐसे में फेसबुक ने माफी मांगते हुए लिखा था…

‘कुछ लोगों को ऐप इस्तेमाल करने में दिक्कत हो रही है। हम इसके लिए माफी मांगते हैं। जल्द ही इस समस्या को ठीक कर लिया जाएगा। वहीं, वॉट्सऐप की ओर से सोशल मीडिया पर जारी बयान में कहा गया कि हमें पता है कि इस समय कुछ लोगों को समस्या आ रही है। आपके धैर्य के लिए धन्यवाद। हालांकि, 5 दिन में ही फेसबुक को दूसरे आउटेज का सामना करना पड़ा था।’

5 अक्टूबर को टेलीग्राम ऐप से 7 करोड़ यूजर्स जुड़े। टेलीग्राम की इस बड़ी कामयाबी के पीछे फेसबुक आउटेज का बड़ा हाथ रहा। दरअसल, इसी दिन शाम को फेसबुक समेत वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम ठप हो गए थे। जो 6 घंटे से ज्यादा बंद रहे। इन प्लेटफॉर्म के बंद होने का फायदा टेलीग्राम को मिला। टेलीग्राम पर मंथली एक्टिव यूजर्स की संख्या 500 मिलियन (50 करोड़) के पार हो गई है।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article