fbpx

UGC NET 2021: दूसरे चरण का टाइम टेबल जारी, यहां देखें परीक्षा की तारीख

Must read

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी, एनटीए ने यूजीसी नेट 2021 चरण II टाइम टाबल जारी कर दिया है। दिसंबर 2020 और जून 2021 के लिए राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा के दूसरे चरण की परीक्षा 24 दिसंबर से 27 दिसंबर 2021 के बीच आयोजित की जानी है। उम्मीदवारआयोग की आधिकारिक साइट ugcnet.nta.nic.in पर पूरा कार्यक्रम देख सकते हैं।

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, 5 विषयों- बंगाली, कन्नड़, गृह विज्ञान, हिंदी और संस्कृत के लिए चरण II के लिए परीक्षा 24, 26 और 27 दिसंबर, 2021 को सीबीटी मोड में आयोजित की जाएगी। आपको बता दें कि ये परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। जहां पहली शिफ्ट की परीक्षा सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक आयोजित की जाएगी। वहीं दूसरी शिफ्ट की परिक्षा दोपहर 3 से शाम 6 बजे तक होंगी।

परीक्षा की अवधि 180 मिनट की होगी और पेपर I और पेपर 2 के बीच कोई ब्रेक नहीं दिया जाएगा। इसके अलावा, चरण II के शेष विषयों (भूगोल और समाजशास्त्र और चरण I के सामाजिक कार्य, उड़िया, तेलुगु और श्रम कल्याण को चक्रवात जवाद के कारण रध्द कर दिया गया था जिनकी परीक्षा तिथि की घोषणा जल्द ही एनटीए की वेबसाइट पर की जाएगी।

उसी परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र का खुलासा एजेंसी द्वारा नियत समय में किया जाएगा। उम्मीदवार यूजीसी नेट की आधिकारिक साइट के माध्यम से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

Advertisement

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article