fbpx

Cuttack की पिच पर Umran Malik को मिल सकता है डेब्यू करने का मौका, जानें वजह और कैसी हो सकती है प्लेइंग 11

Must read

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज (12 जून) को Cuttack, Odisha के Barabati Stadium में खेला जाएगा। इस सीरीज का पहला मुकाबला 9 जून को दिल्ली के Arun Jaitely स्टेडियम में खेला गया था। इस मैच में South Africa की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी Team India ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर शानदार 211 रनों की पारी खेली। इतने बड़े स्कोर के बाद भी यह मैच भारत अपने नाम न कर सका। दक्षिण अफ्रीका ने भारत को सात विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। 212 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी South Africa की टीम ने 19.1 ओवर में केवल 3 विकेट के नुकसान पर मैच अपने नाम कर लिया।

पहला टी20 मैच को हारने के बाद अब टीम इंडिया की नजर वापसी करने पर होगी। पहले मैच में बल्लेबाजों का प्रदर्शन शानदार रहा था। बहुत बड़ा स्कोर करने के बाद भी टीम जीत तक नहीं पहुंच सकी। कटक की पिच के बारे में बात करें तो, इस पिच पर तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिलेगी। वहीं, स्पिन गेंदबाजों को टर्न भी मिल सकता है। ऐसे में हाल ही में प्रैक्टिस मैच में सबसे तेज गेंद फेंकने के कारण चर्चा में रहे Umran Malik को इस मैच में मौका मिल सकता है। उन्हें पहले मैच में मौका नहीं मिला था, मगर कटक में हो रहे अभ्यास सत्र के दौरान उन्हें मैदान पर देखा गया था।

भारतीय टीम के इस मैदान पर इतिहास की बात करें तो, पिछली बार Team India 20 दिसंबर 2017 को इस मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ उतरी थी। इस मैच में भारत ने श्रीलंका को 93 रन से हराकर शानदार जीत हासिल की थी। वहीं, साल 2015 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इसी मैदान पर भारत ने जीत हासिल की थी।

अगर दोनों टीमों की प्लेइंग-11 की बात करें तो, आज के मैच में ये हो सकती है

भारत: ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत(कप्तान, विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या(उपकप्तान), दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान/उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल।

Advertisement

दक्षिण अफ्रीका: क्विंटन डिकॉक(विकेटकीपर), तेंबा बावुमा, ड्वेन प्रिटोरियस, रसी वान डर डुसेन, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, वेन पार्नेल, कगिसो रबाडा, केशव महाराज, एनरिच नोर्त्जे, तबरेज शम्सी।

Read More Ind Vs SA: लगातार 13 T20 मैच जीतने का रिकॉर्ड बनाने से चूका भारत, अफ्रीका ने बनाया सबसे ज्यादा रन चेज करने का रिकॉर्ड

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article