27.8 C
Delhi
गुरूवार, अप्रैल 18, 2024
Recommended By- BEdigitech

वास्तु शास्त्र: पैसा जेब में नहीं रुक रहा, कही आप ये गलती तो नहीं कर रहे हो ?

पर्स में पैसे टिकने के उपाय : आपके पर्स में धनराशि के अतिरिक्त अनेक वस्तुए होती हैं, जिनमें से कई का उपयोग काफी समय से नहीं हुआ होता। वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ ऐसी चीजें होती हैं जिन्हें पर्स से बाहर कर देना चाहिए।

घर में पैसा टिकने के उपाय: वास्तु शास्त्र में आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए पर्स के बारे में। आपके पर्स में धनराशि के अलावा कई और चीजें होती हैं, जिनमें से कुछ का उपयोग काफी समय से नहीं हुआ होता। वास्तु शास्त्र के अनुसार, पर्स से कुछ ऐसी चीजें बाहर करनी चाहिए क्योंकि वे आसपास की नकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाती हैं।

इसके साथ ही, आपको धन संबंधी क्षति भी हो सकती है। हालांकि, कुछ ऐसी चीजें भी होती हैं, जिन्हें पर्स में रखने से शुभ फल मिलते हैं और वरदान प्राप्त होती है।

घर में पैसा टिकने के उपाय

ये भी पढ़े शुक्रवार वाले दिन फिटकरी के करें ये अचूक उपाय, देखिए फिर कैसे चंद दिनों में आप बन जाएंगे मालामाल ?

पर्स में फटे-हुए नोट, किसी की तस्वीर या क्षतिग्रस्त कागज नहीं रखने चाहिए। इससे धन की प्रवेश में कमी होती है। पर्स जितना स्वच्छ होगा और उसमें रखी चीजें जितनी सुव्यवस्थित होंगी, उत्तम होगा।

Advertisement

घर में पैसा टिकने के उपाय

पर्स में एक लक्ष्मी माता की कागज की तस्वीर अवश्य रखें और समय-समय पर इसे बदलते रहें। इससे आपका पर्स कभी खाली नहीं रहेगा। इसके अलावा, आप एक श्रीयंत्र भी रख सकते हैं, क्योंकि यह लक्ष्मी का ही एक स्वरूप है।

ये भी पढ़े वैभव लक्ष्मी व्रत का उद्यापन कब और कैसे करना चाहिए 2023। वैभव लक्ष्मी व्रत विधि, कथा, आरती (Vaibhav Lakshmi Udayapan Vidhi)

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles