43.1 C
Delhi
मंगलवार, मई 28, 2024
Recommended By- BEdigitech

विमेंस वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में निकहत जरीन ने जीता गोल्ड, वियतनाम की बॉक्सर को हराकर लहराया भारत का तिरंगा ?

इस समय दिल्ली में विमेंस वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप चल रही है जिसमें 26 मार्च को भारतीय बॉक्सरों ने एक और गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया है, इस बार ये गोल्ड भारतीय बॉक्सर निकहत जरीन ने जीता है।

निकहत जरीन का मुकाबला जीतने के बाद भारत के खाते में 3 गोल्ड मेडल आ गए हैं। अगर बात करें 2 अन्य गोल्ड मेडल की तो इन्हें नीतू घंघास और स्वेटी बीरा ने अपने नाम किया था और निकहत जरीन की जीत के साथ भारत के खाते में 3 गोल्ड मेडल आ गए।

Table of Contents

वियतनाम की खिलाड़ी को हराकर भारत ने जीता गोल्ड ?

निकहत जरीन

ये भी पढ़े क्या आप जानते हैं भारत को भी एक बार मिल चुका…

बता दें कि भारतीय स्टार निकहत जरीन ने 48-50 किग्रा वेट कैटेगरी में ये गोल्ड मेडल जीता है। फाइनल मैच में उनका मुकाबला वियतनाम की न्यूगेन थी ताम के साथ था जो कि पहली बार इस मैच में उतरी थी, लेकिन निकहत जरीन के सामने वो टिक नहीं पाई।

Advertisement

इस मुकाबले का नतीजा पहले ही राउंड में पता चल गया था क्योंकि पहले ही राउंड में निकहत जरीन ने न्यूगन को धूल चटाने का काम किया था। निकहत जरीन ने इतने बेहतरीन अंदाज में खेला कि न्यूगन उनके सामने टिक ही नहीं पाई और पहले राउंड में निकहत ने 5-0 की बढ़त बना ली थी।

लेकिन दूसरे राउंड में वियतनाम की मुक्केबाज निकहत पर भारी पड़ी लेकिन फिर भी निकहत ने इस राउंड में अपनी बढ़त बना ली और दूसरे राउंड का स्कोर 3-2 रहा। लेकिन अंतिम राउंड में न्यूगन निकहत के सामने टिक नहीं पाई और निकहत ने गोल्ड जीतकर भारत का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया।

निकहत जरीन ने दूसरी बार गोल्ड किया अपने नाम ?

विमेंस वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारत ने तीन गोल्ड जीते हैं, इससे पहले बीते शनिवार को नीतू गंघास (45-48 किग्रा) और स्वीटी बोरा ने (75-81 किग्रा) की वेट कैटेगरी में गोल्ड जीता था। इसके बाद आज भारत के नाम तीसरा गोल्ड आया है।

बताते चलें कि निकहत ने इस मैच के साथ दूसरा गोल्ड मेडल अपने नाम किया है, इससे पहले साल 2022 में हुए विमेंस वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भी निकहत ने ये गोल्ड मेडल अपने नाम कर भारत को गौरवान्वित किया था।

ये भी पढ़े क्या आप जानते हैं कि आखिर सबसे ज्यादा रन बनाने वाली…

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles