fbpx

YouTube Tricks: बिना एड के इस तरह देख सकते हैं यूट्यूब पर वीडियो, जानें इसका बेहद आसान तरीका!

Must read

नई दिल्ली: यूट्यूब एक ऐसा ऐप है, जिस पर लोग सबसे ज्यादा वीडियोज देखते हैं। इस प्लेटफॉर्म पर हर तरह के वीडियोज देखने को मिलते हैं, जो लोगों का खूब मनोरंजन भी करते हैं। लेकिन कई लोगों को यूट्यूब के एड से काफी प्रॉब्लम होती है। कभी कोई काफी इंटरेस्टिंग वीडियो देख रहे हो और बीच में एड आ जाए तो पूरा मजा किरकिरा सा हो जाता है। लेकिन आज चाहें तो यूट्यूब पर आने वाले एड को हटा भी सकते हैं।

बिना एड के ऐसे देखें वीडियोज

आप बिना एड के यूट्यूब पर वीडियो भी देख सकते हैं, जिसके लिए प्रीमियर सब्सक्रिप्शन लेना होता है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप बिना प्रीमियर सब्सक्रिप्शन के भी बिना एड के वीडियो देख सकेंगे। वैसे तो इसके लिए कई तरीके हैं, लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे है Brave Browser के बारे में, जिसकी मदद से आप बिना एड के यूट्यूब पर वीडियो देख सकते हैं। Brave Browser एड्स और ट्रैकर को ब्लॉक कर देता है। इस ऐप को आप अपने Google Play Store से इंस्टॉल कर सकते हैं। Brave Browser पर आप एड ब्लॉक करने के बाद YouTube ओपन कर लें और फिर आप अपनी पसंदीदा वीडियो को बिना एड के देख सकते हैं।

वीडियो की क्वालिटी भी कर सकते हैं सेट

आज के दौर में हम सभी यूट्यूब पर वीडियोज को देखना पसंद करते है, लेकिन वीडियो देखने के साथ साथ ये भी जरुरी है कि सबका वीडियो देखने का एक्सपीरिएंस अलग अलग होता है, किसी का अच्छा, तो किसी का बुरा। ये तो आपके इंटरनेट स्पीड पर ही निर्भर करता है। कभी स्पीड ज्यादा होती हे तो कभी कम। इसी वजह से वीडियो बफरिंग करता है, लेकिन ऐसा बहुत ही कम होता हे की आपकी वीडियो बिल्कुल सही चले बिना इंटरनेट रुके। तो आपको बता दें की यूट्यूब वीडियो क्वालिटी को चार कैटागिरी में बांटा गया है, जिसे आप खुद से सिलेक्ट कर सकते हैं कि आप किस रेजोल्यूशन में वीडियो देखना चाहते हैं। अगर आप चाहे तो डाटा सेवर पर वीडियो देख सकते हैं। अगर आप ऐसा करते है, तो आप कम स्पीड में वीडियो देखने का मज़ा ले सकते है और आपकी वीडियो बफरिंग भी नहीं करेगी।

सबसे पहले आपको अपने यूट्यूब ऐप को ओपन करना होगा। इसके बाद अकाउंट ओपन करके सेटिंग में जाएं। इसके बाद वीडियो क्वालिटी पेरफरेंस को टेप करना होगा। यहां दो विकल्प मौजूद होते है, जिसे आप अपनी मर्जी से हाई और लो क्वालिटी सेट कर सकते है।

Advertisement

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article