fbpx

अगर जीवन में आ रही बाधाएं या फिर नहीं बनते काम, तो एक बार जरूर आजमाएं काली मिर्च के यह उपाय ?

Must read

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

कई बार ऐसा होता है कि लोगों के द्वारा जी जान से मेहनत करने के बाद भी उन्हें सफलता नहीं मिल पाती और उनके जीवन में निराशा अपना घर बना लेती है। जिससे व्यक्ति मानसिक एवं शारीरिक रूप से कमजोर पड़ने लगता है।

साथ ही व्यक्ति को धन, शिक्षा, करियर, व्यवसाय और वैवाहिक जीवन आदि में परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है। लेकिन ऐसे में क्या किया जाए यह सबसे बड़ा सवाल है क्योंकि हर कोई यही कामना करता है कि उसका जीवन हमेशा ही सुखमय रहे और उसे किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े।

इसीलिए आज हम आपके लिए ऐसा उपाय लेकर आए जो आपकी इस कामना को पूरा कर सकता है। अब अगर आप भी अपनी इस परेशानी से छुटकारा पाना चाहते है तो हमारी खबर को अंत तक जरूर पढ़े। क्योंकि यहां हम आपको कुछ उपाय बताने वाले है। जो आपके जीवन को सफल बनाने में काफी कारगर साबित होंगे।

Table of Contents

Advertisement

काली मिर्च के खास उपाय ?

आर्थिक समस्याओं को दूर करने के लिए उपाय

अगर किसी व्यक्ति के जीवन में आर्थिक समस्याएं आ रही हो और धन आगमन के कोई द्वार खुलते नजर ना आ रहे हो। तो ऐसे में व्यक्ति को 5 काली मिर्च लेकर अपने सिर से 7 बार उतार लेनी चाहिए और फिर रात्रि के समय किसी चौराहे पर जाकर उसकी चारों दिशाओं में 1-1 काली मिर्च को फैंक देना चाहिए और बचे 1 दाने को वहीं खड़े होकर ऊपर की तरफ फैंक देना चाहिए। ऐसा करने से धन से जुड़ी सभी परेशानियां समाप्त हो जाती है लेकिन ध्यान रहे इस उपाय को करने के बाद आपको पीछे मुड़कर नहीं देखना है।

सुख-समृद्धि पाने के लिए उपाय

अगर किसी व्यक्ति के घर से सुख-समृद्धि चली गई हो और उसे आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा हो तो ऐसे में काली मिर्च के 6 दाने, 5 कपूर और 5 ग्राम हींग मिलाकर उनकी गोलियां बना लेनी चाहिए। इसके बाद बनाई गई गोलियों को एक दीपक में दालकर उस दीपक को घर के किसी भी कोने में जला देना चाहिए। ऐसा करने से आर्थिक समस्याएं समाप्त हो जाती है।

रूकावट दूर करने के लिए उपाय

अगर किसी व्यक्ति के कार्यों में बार-बार रूकावट पैदा हो रही हो तो ऐसे व्यक्ति को अपने कार्य के लिए निकलने से पहले घर के मुख्य दरवाजे पर कुछ काली मिर्च के दाने रख देने चाहिए और फिर निकलते समय उन पर पैर रखकर निकलना चाहिए। ऐसा करने से कामों में रूकावट नहीं आती और हर कार्य सिद्ध हो जाता है।

ये भी पढ़े वास्तु शास्त्र: ये उपाय आपको दिलाएगें मनचाही नौकरी, करियर में आ रही रुकावटों को भी करें इनसे दूर!

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article