14.1 C
Delhi
बुधवार, दिसम्बर 7, 2022

अगर कारोबार और नौकरी में पाना चाहते है सफलता तो ये उपाय एक बार जरूर आजमाएं ?

कारोबार और नौकरी में तरक्की की कामना तो हम सभी की होती है लेकिन कई बार हमारी खूब मेहनत के बावजूद भी हमें वो सफलता नहीं मिल पाती जिसकी हमें चाहत होती है। ऐसे में लोगों के मन में निराशा छाने लगती है।

लेकिन क्या आप जानते है कि ऐसा क्यों होता है अगर नहीं तो चलिए आपको बताते है दरअसल हमारी सफलता और असफलता के पीछे सबसे बड़ा हाथ हमारे ग्रह या फिर नक्षत्र का होता है। इसके अलावा कई बार कुंडली में भारी दोष के कारण भी आपके जीवन में असफलता अपना घर बना सकती है।

तो ऐसे में क्या किया जाए कि जीवन में फैली निराशा के काले बादल छट जाए और आशा की किरण नजर आने लगे। अगर आपका भी यही सवाल है तो आप हमारे साथ अंत तक बने रहे क्योंकि यहां हम आपके लिए कुछ ऐसे खास उपाय लेकर आए है जिन्हें अपनाने से आपकी जिंदगी बदल सकती है। तो कौनसे है ये खास उपाय आइए जान लेते है।

Table of Contents

सफलता के लिए कारगर उपाय ?

व्यापार में तरक्की के लिए उपाय

bussiness

अगर आपको लाख कोशिशों के बाद भी व्यापार में सफलता नहीं प्राप्त हो रही तो आपको एक लोहे की चीज, हल्दी और काली उड़द लेनी चाहिए और फिर अपनी दुकान में जाकर काम करने वाले स्थान पर स्वास्तिक बनाना चाहिए और फिर स्वास्तिक वाली जगह पर कुछ दाने काली उड़द के और साथ में लोहे की वह वस्तु रख देनी चाहिए। ऐसा करने से व्यापार में तरक्की अवश्य मिलती है।

गेहूं के आटे का उपाय

house door

अगर आप चाहते है कि आपको व्यापार या फिर नौकरी में फायदा मिले तो आपको शुक्ल पक्ष में किसी भी एक दिन अपने घर के दरवाजे के दोनों तरफ एक-एक मुठ्ठी आटा डालकर छोड़ देना चाहिए। अगर आप शुक्ल पक्ष के समय इस उपाय को 1 महिने और 13 दिनों तक करते है। तो इससे व्यापार और नौकरी दोनों में सफलता प्राप्त होती है।

श्यामा तुलसी के उपाय

shyam tulsi

अगर आप गुरूवार के दिन श्यामा तुलसी जिसके पत्ते काले होते है के पौधे के आस-पास में उगे हुए छोटे-छोटे पौधों को एक पीले कपड़े में बांधकर अपने काम करने वाले स्थान पर रखते है। तो ऐसा करने से सफलता जरूर प्राप्त होती है।

ये भी पढ़े घर में लाल और काली चींटियों का निकलना शुभ होता या अशुभ ?, जानें क्या कहता है वास्तु शास्त्र !

ये भी पढ़े अगर घर में चाहते है बरकत तो इस दिवाली जरूर करें कौड़ियों के ये खास उपाय ?

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles