16.1 C
Delhi
मंगलवार, दिसम्बर 6, 2022

घर में लाल और काली चींटियों का निकलना शुभ होता या अशुभ ?, जानें क्या कहता है वास्तु शास्त्र !

नई दिल्ली: वास्तु शास्त्र का हमारे जीवन में बेहद महत्व होता है, हमारे घर में मौजूद हर एक वस्तु का सीधा-सीधा संबंध घर के वास्तु से होता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार हमारे आस पास में होनी वाली सभी घटानाएं हमारे भविष्य से जुड़ी होती है जो हमारे भविष्य में होने वाली सभी घटनाओं का संकेत देते हैं। हम में से अक्सर सभी के घर में चीटियां तो निकलती ही है परंतु क्या आप जानते ये हमारे भविष्य को लेकर संकेत देती है। हमें घर में काली और लाल चीटियां देखने को मिलती है। आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से घर में चीटियों का निकलना शुभ होता है या अशुभ इस बारे में जानकारी देगें।

घर में लाल चीटी निकलना

वास्तु शास्त्र के अनुसार, हमारे घर में लाल चीटी निकलना अशुभ माना जाता है, माना जाता हैं कि जब हमारे घर में लाल चीटियां निकलती है तो ये किसी बढ़े नुक्सान का संकेत होता है। वास्तु के मुताबिक, जब कभी घर में या कार्यस्थल में लाल चीटियां निकलती है तो ये किसी विवाद का इशारा होता है। इसके अलावा लाल चीटी निकलना आर्थिक तंगी का भी संकेत होता है।

इससे बचने के लिए अपने घर में आस पास आटा में थोड़ी शक्कर मिलाकर चीटियों को डालना चाहिए।

घर में काली चीटियां निकलना

वास्तु शास्त्र के अनुसार, जब कभी किसी के घर में काली चीटी निकलती है तो ये शुभ माना जाता है। माना जाता हैं कि घर में काली चीटियों का निकलने का मतलब होता हैं कि आपके साथ लंबे वक्त से चली आ रही परेशानियां बहुत जल्द खत्म होने वाली है। वास्तु के मुताबिक, काली चीटियां सुख, शांति और समृद्धि का घर के लिए वाहक का काम करती हैं। वहीं अगर ये चीटियां तिजोरी में निकलती है तो इससे आपको धन में वृद्धि होती है।

ये भी पढ़े अगर घर में चाहते है बरकत तो इस दिवाली जरूर करें कौड़ियों के ये खास उपाय ?

ये भी पढ़े अगर आप भी चाहती है कि आपके भाई का जीवन रहे खुशहाल, तो इस भाई दूज जरूर करें ये खास उपाय ?

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles