fbpx

अगर पाना चाहते है माँ लक्ष्मी का आशीर्वाद, तो शुक्रवार को करें ये खास उपाय ?

Must read

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

अगर आप भी चाहते है कि आपका घर धन-धान्य से परिपूर्ण रहे और रोग-दोष आपके घर के आस पास भी ना भटके तो आपको माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहिए। क्योंकि अगर एक बार माँ लक्ष्मी किसी पर प्रसन्न हो जाए तो उस व्यक्ति पर आने वाले संकट और आर्थिक परेशानी अपने आप दूर हो जाते है।

लेकिन कैसे किया जाए माँ लक्ष्मी को प्रसन्न यह बड़ा सवाल है तो आपके इसी सवाल का जवाब लेकर आज हम आपके समक्ष आए है। लेकिन इससे पहले हम आपको जानकारी देना शुरू करें आइए पहले यह जान लेते है कि आखिर ऐसा कौनसा दिन है जब आपको माँ लक्ष्मी की पूजा करनी चाहिए।

तो ज्योतिष शास्त्र में माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार का दिन सबसे उत्तम बताया गया है क्योंकि यह दिन माँ लक्ष्मी को समर्पित दिन माना जाता है और इस दिन पूजा करने एवं उपायों को करने से उनका कई गुना अधिक फल प्राप्त होता है। तो आइए अब आपको शुक्रवार के कुछ खास उपायों की जानकारी देते है। जिससे आप माँ लक्ष्मी को प्रसन्न कर सकते है और माँ लक्ष्मी की कृपा प्राप्त कर सकते है।

Table of Contents

Advertisement

शुक्रवार के उपाय ?

रात्रि में माँ लक्ष्मी का पूजन

अगर आप अपने जीवन में आर्थिक संकट का सामना कर रहे हो और उनसे छुटकारा पाना चाहते हो तो आपको शुक्रवार की रात्रि के समय माँ लक्ष्मी की पूजा करनी चाहिए। इससे माँ लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होता है।

कारोबार में वृद्धि लाने के लिए उपाय

अगर आप चाहते है कि आपका व्यापार सदैव चलता रहे और आपको मंदी का सामना ना करना पड़े तो आपको शुक्रवार की रात्रि के समय में श्री यंत्र और अष्ट माँ लक्ष्मी की तस्वीर को स्थापित कर उनकी पूरी विधि-विधान के साथ पूजा करनी चाहिए। ऐसा करने से व्यापार पर आने वाले सभी संकट दूर होते है।

भगवान विष्णु जी का पूजन

अगर माँ लक्ष्मी का आशीर्वाद पाना हो तो शुक्रवार की रात्रि के समय दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर भगवान विष्णु जी का अभिषेक करना चाहिए। ऐसा करने से माँ लक्ष्मी जी प्रसन्न होती है और घर हमेशा धन से भरा रहता है।

अष्टगंध से माँ लक्ष्मी का तिलक

अगर कोई व्यक्ति अष्टगंध से श्री यंत्र और माँ लक्ष्मी पर तिलक लगाता है तो ऐसा करने से उसके जीवन की सभी परेशानियां समाप्त हो जाती है और उसके घर में धन आगमन के द्वार भी खुलते है।

इस मंत्र का जाप करें

अगर माँ लक्ष्मी को प्रसन्न कर उनका आशीर्वाद पाना हो तो शुक्रवार की रात में ‘ऐं ह्रीं श्रीं अष्टलक्ष्मीयै ह्रीं सिद्धये मम गृहे आगच्छागच्छ नम: स्वाहा’ मंत्र का करीब 108 बार जाप करना चाहिए। ऐसा करने से व्यक्ति के जीवन में धन से जुड़ी परेशानियां समाप्त हो जाती है।

ये भी पढ़े अगर जीवन में आ रही बाधाएं या फिर नहीं बनते काम, तो एक बार जरूर आजमाएं काली मिर्च के यह उपाय ?

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article