32.1 C
Delhi
मंगलवार, मई 21, 2024
Recommended By- BEdigitech

अगर आप भी पाना चाहते हैं भगवान श्री गणेश का आशीर्वाद, तो इस बुधवार जरूर करें ये खास उपाय ?

हिंदू धर्म और ज्योतिष शास्त्र में हर एक दिन किसी ना किसी देवता को समर्पित बताया गया है और अगर बात करें बुधवार के दिन की तो ये खास दिन प्रथम पूजनीय भगवान श्री गणेश जी को समर्पित माना जाता है और ये बात तो किसी से नहीं छुपी की किसी भी शुभ कार्य की शुरूआत हो।

या फिर कोई मंगल कार्य कुछ भी भगवान गणेश जी के आशीर्वाद के बिना संभव नहीं है। इसके अलावा अगर किसी के जीवन में बहुत अधिक विघ्न आ रहे हो तो भी भगवान गणेश जी की पूजा का सुझाव दिया जाता है।

क्योंकि भगवान श्री गणेश पल भर में ही अपने भक्तों के सभी विघ्न हर लेते हैं। इसलिए गणेश जी को विघ्नहर्ता के नाम से भी जाना जाता है। अब अगर आपका जीवन भी परेशानियों से घिरा हो या फिर आपके कार्य ना बन रहे हो।

तो आपको बुधवार के दिन कुछ खास उपायों को जरूर करना चाहिए। अगर आप इन उपायों को करते हैं तो इससे ना सिर्फ गणेश जी का आशीर्वाद मिलता है बल्कि बुध ग्रह भी सही स्थान पर आ जाता है। इन्हीं में से कुछ उपाय हम आज आपके लिए छाट कर लाएं हैं, तो आइए उनकी जानकारी आपको देते हैं।

Advertisement

Table of Contents

बुधवार के खास उपाय ?

अगर आप भी पाना चाहते हैं भगवान श्री गणेश का आशीर्वाद, तो इस बुधवार जरूर करें ये खास उपाय

ये भी पढ़े अगर जीवन में आ रही हो परेशानियां तो सोमवार को जरूर…

हरे रंग की चीजों का करें प्रयोग

अगर आपकी कुंडली में बुध कमजोर स्थान पर हो तो आपको बुधवार वाले दिन हरे रंग की चीजों का प्रयोग करना चाहिए। अगर आप ऐसा करते हैं तो इससे आपका बुध ग्रह अपने आप सही स्थान पर आ जाएगा। इसके अलावा आप बुधवार को जब भी घर से बाहर जाएं तो हरा रुमाल तो अपने साथ रखें ही।

गणेश जी को अर्पित करें दूर्वा

अगर आप बुधवार के दिन भगवान श्री गणेश जी को हरी दूब या फिर दूर्वा अर्पित करेंगे तो आपके जीवन की सभी परेशानियां पल भर में दूर हो जाएंगी। इसके लिए आप 21 दूर्वा लें और उसे कलावे से बांधकर किसी भी गणेश मंदिर में अर्पित कर आएं।

बुधवार को करें सोने के आभूषण धारण

अगर कोई व्यक्ति बुध दोष से पीड़ित हो तो उसे बुधवार वाले दिन सोने के आभूषण धारण करने चाहिए। इसके अलावा आप घर की पूर्व दिशा में लाल झंडा भी लगा सकते हैं। अगर आप ऐसा करेंगे तो आप पर आने वाले बुध ग्रह के सभी दुष्प्रभाव समाप्त हो जाएंगे।

पन्ना करें धारण

बुध दोष को दूर करने के लिए आप अपने हाथ की छोटी उंगली में पन्ना भी धारण कर सकते हैं। लेकिन इसके लिए पहले रत्न की अच्छे से जांच करवाएं और रत्न चाहे कोई भी हो उसे जानकार से ही खरीदें। वरना रत्न के अपने प्रभाव भी होते हैं जो आपको परेशानी में डाल सकते हैं।

बुधवार को गाय को खिलाएं घास

अगर आपके जीवन में काफी परेशानी आ रही हो तो आपको बुधवार वाले दिन गाय माता को घास खिलानी चाहिए। अगर आप ऐसा करेंगे तो आपकी सभी परेशानी समाप्त हो जाएंगी। अगर गाय को घास खिलाना संभव ना हो तो आप गौशाला में घास का पैसा दान भी कर सकते हैं।

ये भी पढ़े जानें, घर में गुलाब का पौधा लगाना शुभ होता है या…

Disclaimer

हमने अपनी खबर में जो जानकारी आपको दी है वो ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है। हम इस खबर की पुष्टी नहीं करते। अगर आप इनमें से किसी भी टिप को प्रयोग में लाना चाहते हैं तो एक बार किसी एक्सपर्ट से सलाह जरूर लें।

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles