15.1 C
Delhi
शनिवार, फ़रवरी 24, 2024
Recommended By- BEdigitech

CSK बनाम GT: धोनी की सेना का हार्दिक पांड्या की सेना से चुनौती, जाने पिच रिपोर्ट और किसका पलड़ा भारी

CSK vs GT: IPL 2023 का प्रथम क्वालीफायर मैच, चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात के बीच, चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में होने जा रहा है।

CSK vs GT Qualifier-1: IPL 2023 का पहला क्वालीफायर मैच चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात के बीच एम ए चिदंबरम स्टेडियम में होने वाला है। दोनों टीमों में स्टार खिलाड़ी हैं। इसलिए, हमें एक रोमांचक मुकाबले की उम्मीद है। गुजरात टाइटंस ने प्वॉइंट्स टेबल में शीर्ष स्थान और सीएसके ने दूसरे स्थान पर अपनी जगह बनाई है। चलिए देखते हैं, चेन्नई की पिच कैसी हो सकती है।

Table of Contents

पिच कैसी होगी ?

ma chidambaram stadium chennai

चेन्नई के चेपॉक की पिच आमतौर पर बैट्समेन के लिए अनुकूल रहती है। इसलिए, हमें यहां उच्च स्कोर की उम्मीद कर सकते हैं। हालांकि, पिच धीरे-धीरे धीमी हो जाती है, जिससे स्पिनर्स को मदद मिलती है। सपाट पिच पर गेंद बहुत टर्न करती है, जिससे बैट्समेन को स्पिनर्स को खेलने में समस्या हो सकती है। पहले इनिंग्स का औसत स्कोर यहां 157 है। इस सीजन, चेन्नई के मैदान पर 7 मैच खेले गए हैं, जिनमें से 4 मैचों में टारगेट चेस करने वाली टीम ने जीत हासिल की है। होम ग्राउंड की वजह से, सीएसके को फायदा हो सकता है। अगर पिच सूखी हुई है, तो यहां स्पिनर्स का तांडव देखने को मिल सकता हैं। सीएसके के पास रवींद्र जडेजा, मोईन अली और महेश तीक्ष्णा जैसे उच्च कोटि के गेंदबाज हैं।

Advertisement

ये भी पढ़े क्या आप जानते हैं कि आखिर सबसे ज्यादा रन बनाने वाली…

एक्यू वेदर के मुताबिक, मैच के दौरान अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम 31 डिग्री सेल्सियस होने की संभावना है। वहीं, बारिश की कोई संभावना नहीं है।

IPL 2023 के आंकड़े एमए चिदंबरम स्टेडियम:
कुल मैच: 7

पहले बैटिंग करने वाली टीमों की जीत: 3
पहले बॉलिंग करने वाली टीमों की जीत: 4

IPL 2023 में औसत आंकड़े:

पहली पारी का औसत स्कोर: 168 रन
दूसरी पारी का औसत स्कोर: 163 रन

गुजरात ने तीनों मैच जीते

ऋतुराज गायकवाड़ , शुभमन गिल

IPL में अब तक गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच 3 मैच खेले गए हैं, जिसमें गुजरात ने हर बार विजयी रहे हैं। गुजरात ने इन तीनों मैचों को चेस करके जीता है। इन आंकड़ों को देखे तो गुजरात का पलड़ा भारी लग रहा है लेकिन चेन्नई के पास भी मैच विनर है जो किसी भी समय मैच का रुख बदल सकते है। चेन्नई को विजय के लिए, उन्हें गुजरात के बैट्समेनों को जल्दी आउट करना होगा। गुजरात की ओपनिंग शुभमन गिल और ऋद्धिमान साहा शानदार फॉर्म में हैं, खासकर शुभमन गिल जो अभी बेहतरीन फॉर्म में चल रहे है अगर उनको आउट नहीं किया तो चेन्नई को जीतने में मुश्किल हो सकती है । चेन्नई की ओपनिंग जोड़ी डेविड conway और ऋतुराज गायकवाड़ भी शानदार फॉर्म में है अगर गुजरात को मैच जीतना है तो इन दोनों को जल्दी आउट करना होगा ।

ये भी पढ़े ऋतुराज गायकवाड़ ने एक ही ओवर में 7 छक्के जड़कर रचा…

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles