22.1 C
Delhi
बुधवार, दिसम्बर 7, 2022

Gujarat Election 2022: बीजेपी ने 12 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट की जारी, अब तक बीजेपी ने की 179 नामों की घोषणा

सोमवार (14 नवंबर) को गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने अपने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है। अल्पेश ठाकोर को गांधीनगर दक्षिण से टिकट दिया गया है। आपको बता दें कि उन्होंने पिछला चुनाव राधनपुर से लड़ा था। वहीं BJP ने राधनपुर से लविंग जी ठाकोर को उम्मीदवार बनाया है। इस लिस्ट के जारी होने के साथ ही BJP द्वारा अब तक गुजरात चुनाव के लिए 179 उम्मीदवारों के नाम जारी किए जा चुकें हैं।

BJP ने गांधीनगर उत्तर से रीताबेन पटेल को टिकट दिया है। रविवार (13 नवंबर) को भी BJP ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए एक उम्मीदवार की घोषणा की थी। वधावन विधानसभा क्षेत्र से पार्टी ने जगदीशभाई मकवाना को मैदान में उतारने का एलान किया था। बीजेपी ने शनिवार को 6 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की थी।

दूसरी सूची में बीजेपी ने दो महिलाओं को टिकट दिया था। महेंद्रभाई पडलिया को धोराजी से और खंभालिया से मुलुभाई बेरा, को टिकट दिया गया है। वहीं भावनगर पूर्व से सेजल राजीव कुमार पांड्या, कुटियाना से ढेलीबेन मालदेभाई ओदेदरा, देदियापाड़ा से हितेश देवजी वसावा और चोरयासी से संदीप देसाई को मैदान में उतारा है।

गुरुवार को BJP ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 182 सीटों में से 160 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। इस सूची में 14 महिलाएं शामिल की हैं। 13 उम्मीदवार अनुसूचित जाति से, 24 उम्मीदवार अनुसूचित जनजाति से हैं। वहीं 69 उम्मीदवारों को दोबारा टिकट दिया गया है। गुजरात में विधानसभा चुनाव दो चरणों में आयोजित किए जाएंगे। चुनाव 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को होने हैं। इस चुनाव के नतीजें 8 दिसंबर को आएंगे। पहले चरण में कुल 182 विधानसभा सीटों में से 89 पर मतदान होगा।

ये भी पढ़े Lok Sabha Elections: मिशन 2024 को लेकर आज BJP की केंद्रीय कार्यालय में होगी बड़ी बैठक, लोकसभा चुनावों को लेकर बनाई जाएगी रणनीति

ये भी पढ़े BJP का मिशन साउथ: पीएम मोदी दो दिनों में दक्षिण के 4 राज्यों का करेंगे दौरा

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles