22.1 C
Delhi
मंगलवार, दिसम्बर 6, 2022

इस दिशा में करें कामधेनु गाय की मूर्ति स्थापित, जाग जाएगी आपकी सोई हुई किस्मत !

नई दिल्ली: वास्तु शास्त्र को हिंदू धर्म सबसे श्रेष्ठ माना जाता हैं, घर के निर्माण से लेकर घर में मौजूद हर एक वस्तु का कनेक्शन वास्तु शास्त्र से होता है। यदि का घर का वास्तु ठीक हो तो जीवन में खुशहाली बनी रहती है और परेशानियां भी दूर भागती है। वहीं अगर घर का वास्तु गलत हो तो सभी बनते काम बिगड़ने लगते है और आप दिन-रात मुसिबतों का सामना करते हैं। अक्सर हम अपने घर को सुंदर और आकर्षक दिखाने के लिए कई प्रकार की वस्तुओं का इस्तेमाल करते है जिसमें हम तस्वीरें, मूर्तियां या फिर पौधों को भी घर में लगाकर सजाने लगते है। वैसे तो इस प्रकार की सभी वस्तुएं घर में रखने से घर संदुर दिखने लगता है परंतु हमें इसके साथ साथ वास्तु का भी विशेष ध्यान देना चाहिए। इन्हीं वस्तुओं में से एक कामधेनु गाय की मूर्ति भी होती है जिसको घर में रखना शुभ होता है। आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से घर में कामधेनु गाय की मूर्ति स्थापित करने की सही दिशा व स्थान की जानकारी देंगे, साथ इस मूर्ति को घर में रखने से होने वाले फायदें भी बताएगें।

kamdhenu gai

कामधेनु गाय की मूर्ति रखने से आती है खुशहाली

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, जिस घर में सही दिशा में कामधेनु गाय की मूर्ति स्थापित होती है वहां सुख, समृद्धि और वैभव आता है। इसके अलावा घर परिवार में हमेशा ही खुशहाली बनी रहती है और सकारात्मक ऊर्जा का भी वास होता है।

कामधेनु गाय की मूर्ति लगाने की सही दिशा

वास्तु के अनुसार, कामधेनु गाय की मूर्ति स्थापित करने के लिए सबसे शुभ दिशा ईशान कोण यानी पूर्वोत्तर दिशा को माना जाता है। मान्यता है कि यदि इस दिशा में कामधेनु गाय की मूर्ति आपके घर में स्थापित है तो आपको शुभ और लाभ दोनों की प्राप्ति होती है। इसके अलावा यदि आप चाहें तो कामधेनु गाय की मूर्ति को मंदिर में स्थापित कर सकते है।

कामधेनु गाय की लगा सकते है तस्वीर

वास्तु शास्त्र की मानें तो कहां जाता हैं कि यदि आप भी अपने घर में कामधेनु गाय की मूर्ति लाने में नकाम है तो ऐसे में आप इनकी तस्वीर को भी घर में लगा सकते है। धातू कोई भी हो कामधेनु गाय में धन की देवी मां लक्ष्मी, मां दूर्गा और देवी सरस्वती के गुण मौजूद होते हैं।

ये भी पढ़े अगर घर में चाहते है बरकत तो इस दिवाली जरूर करें कौड़ियों के ये खास उपाय ?

ये भी पढ़े वास्तु शास्त्र: घर में इन रंगों के पर्दे लगाने होते है शुभ, जानें किस दिशा के लिए कौन-से रंग का पर्दा होता है लाभकारी…

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles