fbpx

भाजपा ने दिया बड़ा झटका, जगदीप धनखड़ होंगे एनडीए के उपराष्ट्रपति उम्मीदवार

Must read

राजन चौहान
राजन चौहानhttps://www.duniyakamood.com/
मेरा नाम राजन चौहान हैं। मैं एक कंटेंट राइटर/एडिटर दुनिया का मूड न्यूज़ पोर्टल के साथ काम कर रहा हूँ। मेरे अनुभव में कुछ समाचार चैनलों, वेब पोर्टलों, विज्ञापन एजेंसियों और अन्य के लिए लेखन शामिल है। मेरी एजुकेशन बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी (सीएसई) हैं। कंटेंट राइटर के अलावा, मुझे फिल्म मेकिंग और फिक्शन लेखन में गहरी दिलचस्पी है।

भाजपा ने एनडीए के लिए उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवार का एलान किया है। भाजपा ने पार्टी के नाम का खुलासा किया है, उन्होंने कहा कि एनडीए से उपराष्ट्रपति उम्मीदवार जगदीप धनखड़ है। आपको बता दें कि दिल्ली में पार्टी संसदीय बोर्ड की बैठक की गई। यह बैठक भाजपा मुख्यालय में हुई है। जिसमें पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, नितिन गडकरी, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आदि उपस्थित थे। इसी बैठक में बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को उपराष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए चुना गया है।

जेपी नड्डा ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए भाजपा और NDA उपराष्ट्रपति पद के लिए जगदीप धनखड़ जी को घोषित किया है। आपको बता दें कि जगदीप धनखड़ जी अभी पश्चिम बंगाल के गर्वनर हैं। उन्होंने लगभग तीन दशक तक सार्वजनिक जीवन में काम किया है। जेपी नड्डा ने अपने बयान में जगदीप धनखड़ को किसान का बेटा और जनता का राज्यपाल कह कर संबोधित किया है।

इस चुनाव के लिए अधिसूचना 5 जुलाई को जारी की गई थी। उम्मीदवार इस चुनाव के लिए 9 जुलाई तक नामांकन दाखिल कर सकते हैं। आयोग ने चुनाव के लिए छह अगस्त की तारीख तय की है। वहीं देश के मौजूदा उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू का कार्यकाल 11 अगस्त को समाप्त होने वाला है।

आपको बता दें कि इस चुनाव में संसद के दोनों सदनों के सदस्य वोट डालते हैं। इसमें संसद के दोनों सदनों के सदस्य भाग लेते हैं। हर सदस्य केवल अपना एक वोट ही डाल सकता है। इसे साथ ही इस चुनाव में निर्वाचित सांसदों के विधायक भी मतदान करते हैं लेकिन उपराष्ट्रपति चुनाव की अगर बात करें तो इसमें केवल लोकसभा और राज्यसभा के सांसद ही वोट डालते है।

Advertisement

ये भी पढ़े कमल हासन, पृथ्वीराज सुकुमारन, कीर्ति सुरेश आदि सितारों ने दी प्रताप पोथेन को श्रद्धांजलि

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article