31.1 C
Delhi
सोमवार, जून 24, 2024
Recommended By- BEdigitech

अगर आप भी पाना चाहते हैं जीवन में सफलता, तो इस रविवार कर लें ये खास उपाय ?

अगर किसी व्यक्ति को जीवन में सफलता पानी हो तो उसे सूर्यदेव की पूजा अवश्य करनी चाहिए और अगर दिन रविवार का हो तो इससे अच्छा तो कुछ हो ही नहीं सकता। क्योंकि रविवार का दिन भगवान सूर्यदेव को समर्पित दिन माना जाता है।

इस दिन अगर कोई सच्चे मन से भगवान सूर्य का पूजन कर ले तो उसका जीवन बदलने से कोई रोक ही नहीं सकता और अगर साथ ही कुछ खास उपाय कर ले तो क्या ही बात। इसलिए आज हम आपके लिए खास रविवार के कुछ उपाय लेकर आए है।

जिन्हें करने के बाद कुछ बदले ना बदले लेकिन आपका जीवन जरूर बदल जाएगा। तो आइए अब आपको विस्तार से सूर्यदेव की कृपा पाने वाले उपायों की जानकारी देते हैं।

Table of Contents

Advertisement

रविवार के खास उपाय ?

भगवान सूर्य को अर्पित करें जल

ये भी पढ़े शुक्रवार वाले दिन फिटकरी के करें ये अचूक उपाय, देखिए फिर कैसे चंद दिनों में आप बन जाएंगे मालामाल ?

भगवान सूर्य को अर्पित करें जल

अगर आप चाहते हैं कि आपका जीवन पूरी तरह से बदल जाए तो आपको रविवार वाले दिन भगवान सूर्य को तांबे के लौटे से जल अर्पित करना चाहिए। अगर आप ऐसा करते हैं तो ना सिर्फ आप पर भगवान सूर्येदेव की कृपा होगी बल्कि आपके जीवन में आ रही आर्थिक तंगी भी दूर होने लगेगी।

नदी में प्रवाहित करें गुड़ और चावल

अगर आपकी नौकरी या फिर व्यापार में परेशानी आ रही हो तो आपको रविवार वाले दिन खास गुड़ और चावल लेकर किसी नदी में प्रवाहित कर देने चाहिए। अगर आप ऐसा करेंगे तो आपकी नौकरी और व्यापार में आने वाली सभी परेशानियां समाप्त हो जाएंगी।

बरगत के पत्ते पर लिखे अपनी इच्छा

अगर आपकी कोई कामना लंबे समय से पूरी ना हो रही हो तो आपको रविवार वाले दिन एक बरगत का पत्ता लेना चाहिए और उस पर अपनी कामना लिखकर किसी भी नदी में प्रवाहित कर देनी चाहिए। इससे कुछ ही दिनों में आपकी वो इच्छा पूरी हो जाएगी।

मछलियों को खिलाएं आटा

अगर आपके पास धन की कमी हो तो आपको रविवार वाले दिन मछलियों को आटा खिलाना चाहिए। इसके लिए आप आटे की गोलियां भी ले सकते हैं। अगर आप ऐसा करते हैं तो आपके जीवन में शीघ्र ही खुशियां और धन दोनों लौटने लगेंगे।

माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करने का उपाय

अगर आप चाहते हैं कि माँ लक्ष्मी सदैव आप पर प्रसन्न रहे तो आपको रविवार वाले दिन घर के गेट के दोनों तरफ देसी घी का दीपक जलाना चाहिए। ऐसा करने से आपको भगवान सूर्यदेव और माँ लक्ष्मी दोनों की कृपा मिलनी शुरू हो जाएगी।

ये भी पढ़े शनिवार को कर लें ये खास उपाय, फिर देखिए कैसे बदलते हैं आपके दिन ?

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles