जुगजुग जीयो मूवी रिव्यू: वरुण धवन और कियारा आडवाणी स्टारर फिल्म इमोशन और ड्रामा से है भरपूर - Duniyakamood

जुगजुग जीयो मूवी रिव्यू: वरुण धवन और कियारा आडवाणी स्टारर फिल्म इमोशन और ड्रामा से है भरपूर

Must read

राजन चौहान
राजन चौहानhttps://www.duniyakamood.com/
मेरा नाम राजन चौहान हैं। मैं एक कंटेंट राइटर/एडिटर दुनिया का मूड न्यूज़ पोर्टल के साथ काम कर रहा हूँ। मेरे अनुभव में कुछ समाचार चैनलों, वेब पोर्टलों, विज्ञापन एजेंसियों और अन्य के लिए लेखन शामिल है। मेरी एजुकेशन बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी (सीएसई) हैं। कंटेंट राइटर के अलावा, मुझे फिल्म मेकिंग और फिक्शन लेखन में गहरी दिलचस्पी है।

फिल्म- जुगजुग जीयो
कास्ट- वरुण धवन, कियारा आडवाणी, अनिल कपूर, नीतू कपूर और मनीष पॉल, प्राजक्ता कोली
लेखक- ऋषभ शर्मा
कहानी- अनुराग सिंह
प्रोड्यूसर- हीरू यश जौहर, करण जौहर, अपूर्व मेहता
रिलीज़ डेट 24 जून 2022
समय- 150 मिनट
भाषा- हिंदी
निर्देशक- राज मेहता

भारत में शादियां एक त्योहार की तरह होती हैं। और जब तलाक जैसी चिजों की बात आती है। तो घर में एक अलग ही तरह का माहौल बन जाता है। राज मेहता एक ही परिवार में दो तलाक की कहानी पर फिल्म लेकर आये हैं, लेकिन उनके लेखन में एक हास्यपूर्ण मोड़ है। वह बचपन के प्रेमियों, कुकू (वरुण धवन) और नैना (कियारा आडवाणी) के जीवन में उनकी शादी के बाद समस्याओं को कैसे किरेट करते है। ये देखने लायक है। शादी के महज 5 साल के बाद दोनो को अब तलाक चाहिए। लेकिन असली संघर्ष तब शुरू होता है, जब कुकू को पता चलता है कि उसके पिता भीम (अनिल कपूर) भी अपनी पत्नी गीता (नीतू कपूर) को छोड़ने की योजना बना रहे हैं, क्योंकि उन्हें प्यार मिला है, मीरा (टिस्का चोपड़ा) के रुप में। जग जुग जीयो की मूल कहानी आम है, लेकिन राज मेहता ने अपने लेखकों, सुमित बथेजा और अनुराज सिंह के साथ मिलकर इसे और ज्यादा कॉम्प्लिकेटेड कर दिया है।

कहानी- फिल्म की कहानी कनाडा से शुरु होती है। जहां नैना को अपनी कंपनी में प्रमोशन हुआ है लेकिन इसकी कीमत है कि उसे टोरंटो से न्यूयॉर्क जाना है। जबकि उसका पति कुकू टोरंटो में रहता है। दोनों एक दूसरे को बचपन से जानते हैं। दोनों कि लव मैरिज हुई है। जिसे 5 साल ही हुई है। अब दोनों को तलाक चाहिए। कुकू की बहन की भारत में शादी तय हुई है। नैना और कुकू शादी के बाद तलाक लेने का डिसाइड करते है। वहीं कुकू के पापा भी कुछ कम नहीं है। उनका कुकू की टीचर मीरा से अफेयर चल रहा है। एक दिन शराब के नशे में ये बात बेटे को बता भी देता है।

जहां बेटा मौके की तलाश में था कि पापा को कैसे बताया जाएं, वहां पापा के अफेयर के बारे में जानकर उसके होश उड़ जाते है। वहीं उसकी मां इल सब से अनजान है। कुकू की बगन भी एक अनजान से शादी कर रही है, लेकिन प्यार तो वह एक लडके से करती है जो संगीत की दुनिया में कुछ करना चाहता है।

निर्देशक राज मेहता ने धर्मा प्रोडक्शंस और यशराज फिल्म्स में लंबा वक्त गुजारा पहली फिल्म ‘गुड न्यूज’ बनाई। सेम अंदाज में उन्होनें फिल्म ‘जुग जुग जियो’ को भी बनाया है। फिल्म में वो भटक जाते है, इंटरवल के बाद फिल्म पर फोकस में आती है, दर्शकों को कनेक्ट कर पाती है। राज मेहता ने फिल्म में सबको अपनी अदाकारी साबित करने का मौका दिया है।

फिल्म ‘जुग जुग जियो’ का संगीत ज्यादा अच्छा नहीं। फिल्म में तीन गाने रीमिक्स हैं। ‘नच पंजाबन’ पाकिस्तानी गायक अबरार उल हक के गाने का, ‘रंगीसारी’ और ‘दुपट्टा’ रीमिक्स है। फिल्म ‘जुग जुग जियो’ ने संगीत के स्तर पर बहुत निराश किया है। जय पटेल की सिनमैटोग्राफी ठीक ठाक है।

अभिनय की बात करें तो वरुण धवन कुकू के रूप में बिल्कुल शानदार हैं। कियारा आडवाणी ने नैना के रूप में वह काम किया है जिसे उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ अभिनय कहा जा सकता है। वह भावनात्मक और नाटकीय दृश्यों को बखूबी निभाती है। अनिल कपूर भीम के रूप में शानदार हैं। उनकी कॉमिक टाइमिंग शानदार है। नीतू कपूर फिल्म के साथ वापसी करती हैं और यह प्रदर्शन इस बात का संकेत है कि वह आज भी एक अभिनेता के रूप में कितनी पॉलिश हैं। मनीष पॉल को बेहतरीन वन-लाइनर्स मिले हैं। प्राजक्ता कोली ने शानदार शुरुआत की है।

जुग जुग जीयो ने ड्रामा और इमोशन के साथ कॉमेडी से शादी की है और यह एक फुल ऑन पैकेज है जो दर्शकों का मनोरंजन करेगा। हां, थियेटर से आप अपने चेहरे पर मुस्कान के साथ बाहर निकलेंगे हैं।

ये भी पढ़े Rocketry: The Nambi Effect: फिल्म के लिए Shah Rukh Khan ने नहीं ली फीस, जानें क्या है फिल्म की कहानी

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article