fbpx

वास्तु शास्त्र: चाहते हो मनचाही नौकरी पाना तो अपनाएं ये कुछ सरल उपाय, बहुत जल्द दिखेगा असर!

Must read

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

नई दिल्ली: आप में से अधिकतर लोग ऐसे होंगे जिनको मनचाही नौकरी नहीं मिल पाई होगी। बचपन से ही हम अपने करियर को लेकर अवेयर होना शुरू कर देते हैं और अपनी आने वाली जिंदगी में क्या करना है किस मुकाम पर पहुंचना है यह तय कर लेते हैं। वहीं अगर यह सपना हमारा हकीकत में बदल जाता है तो हमसे ज्यादा लक्की इस दुनिया में और कोई नहीं। हालांकि सभी इतने भाग्‍यशाली नहीं होते हैं कि उन्‍हें मनपसंद नौकरी नहीं मिल पाती। आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से वास्तु शास्त्र के कुछ ऐसे कारगर उपाय बताएंगे जिनसे आप अपने सपनों को पूरा कर सकते हैं जो सपना अपने बचपन में देखा था उन सपनों को आज पूरा कर सकते हैं इतना ही नहीं आप एक धनवान व्यक्ति भी बन सकते हैं।

मनपसंद नौकरी पाने के लिए वास्‍तु टिप्‍स

  • यदि नई नौकरी पाने में या नौकरी में तरक्‍की पाने में अड़चनें आ रही हैं, तो अपने बेडरूम में पीले रंग का उपयोग ज्‍यादा से ज्‍यादा करें। पीला रंग कुंडली में गुरु ग्रह को मजबूत करता है इससे किस्‍मत का साथ मिलने लगेगा और जल्‍द ही करियर पर सकारात्‍मक असर दिखेगा।
  • यदि मनपसंद नौकरी नहीं मिल रही है और आप बेरोजगार हों तो घर की उत्तर दिशा की दीवार पर आइगा लगा लें। आइना इतना बड़ा होना चाहिए, जिसमें आपकी पूरी छवि दिखाई दे। ऐसा करने से जल्‍द ही नौकरी मिल जाएगी।
  • यदि नौकरी के इंटरव्यू में बार-बार असफल हो रहे हों तो अगली बार इंटरव्‍यू देने के लिए जाते समय लाल रंग का रुमाल अपने साथ रखें। संभव हो तो लाल या हरे रंग के कपड़े पहनें। ऐसा करने से सफलता मिलने की संभावना बहुत ज्‍यादा बढ़ जाती है। घर से निकलने से पहले गणपति की पूजा करके उन्‍हें भोग लगाएं और प्रसाद की सुपारी खाकर निकलें, यह उपाय भी बहुत कारगर है।
  • जिन लोगों की कुंडली के ग्रह दोष करियर में बार-बार समस्‍या पैदा कर रहे हों, वे एक मुखी, दस मुखी या ग्यारह मुखी रुद्राक्ष धारण कर लें। ऐसा करने से करियर की राह में आ रही सारी बाधाएं दूर हो जाएंगी।
  • घर के ब्रह्म स्थान यानी कि मध्‍य भाग में भारी सामान-फर्नीचर आदि का रखा होना भी करियर में रुकावटें पैदा करता है। लिहाजा ब्रह्म स्‍थान को खाली और साफ रखें।

ये भी पढ़े आपकी किस्मत को बदल सकते है ये खास उपाय, एक बार उपयोग में जरूर लाएं ?

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article