24.1 C
Delhi
शनिवार, दिसम्बर 10, 2022

Rocketry: The Nambi Effect: फिल्म के लिए Shah Rukh Khan ने नहीं ली फीस, जानें क्या है फिल्म की कहानी

बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक फिल्में करने वाले R. Madhavan की फीमेल फैन फॉलोइंग काफी अच्छी है। उनके डिंपल स्माइल और आंखों पर लाखों दिल फिदा हैं। इन्होंने अपने करियर में कई ऐसे रोल्स किए हैं, जिनसे दर्शकों ने खुद को कनेक्ट किया है।

आर माधवन इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘Rocketry: The Nambi Effect’ को लेकर काफी चर्चा में हैं। वो अपनी इस फिल्म के प्रमोशन में बिजी हैं। यह फिल्म 1 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इसमें माधवन के अलावा बॉलीवुड के किंग Shah Rukh Khan और Suriya Sivakumar भी नजर आएंगे। अपनी इस फिल्म के प्रमोशन के दौरान R. Madhavan ने बताया कि सबके दिलों पर राज़ करने वाले रोमांस के बदशाह शाहरुख खान भी इस फिल्म का हिस्सा है और उन्होंने फिल्म में रोल के लिए एक रुपए की फीस भी नहीं ली।

माधवन ने बताया कि इस फिल्म में शाहरुख खान के साथ सूर्या ने भी कैमियो रोल किया है। शाहरुख ने इसके लिए एक रुपए की फीस भी नहीं ली। अपनी फीस के साथ-साथ उन्होंने कॉस्ट्यूम और असिस्टेंट की भी फीस चार्ज नहीं की। वहीं सूर्या भी अपनी टीम के साथ मुंबई शूट करने पहुंचे थे। उन्होंने भी ना फ्लाइट का और ना ही डायलॉग राइटर के पैसे लिए, जिन्होंने उनकी लाइन तमिल में ट्रांसलेट किया था।

हाल ही में फिल्म का नया पोस्टर और गाना रिलीज किया गया था। अब इस फिल्म का दूसरा हिंदी ट्रेलर भी रिलीज कर दिया गया है। ट्रेलर में देखा जा सकता है कि माधवन ने इसमें एक वैज्ञानिक की भूमिका निभाई है। इस ट्रेलर को देख उनके दर्शकों को उनका किरदार बहुत पसंद आ रहा है।

ट्रेलर में साइंटिस्ट के 27 से 70 साल की उम्र तक के जीवन को दिखाया गया है। इसमें उम्र के अनुसार माधवन में जबरदस्त ट्रांसफॉर्मेशन दिख रहा है। ट्रेलर की शुरुआत नांबी नारायण का किरदार निभा रहे आर माधवन के साथ मारपीट से होती है। फिर माधवन का डायलॉग होता है- सबको लगता है लिक्विड इंजन मेरी वजह से फेल हुआ है, लेकिन मैं आपकी वजह से फेल हुआ हूं। फिर शुरू होता है सिलसिला नांबी नारायण को देशद्रोही साबित करने का।

आपको बता दें कि यह फिल्म ISRO के वैज्ञानिक नाम्बी नारायण की है। उन्हें देश से गद्दारी करने के झूठे आरोपों में फंसाया गया था। लंबी लड़ाई के बाद साल 1998 में सुप्रीम कोर्ट ने उनको बेगुनाह बताया था। 80 साल के नम्बी नारायण कोर्ट के फैसले से तो खुश हुए, लेकिन उनका कहना था कि जिन अधिकारियों ने उन्हें झूठे मामले मे फंसाया था, जब तक उन्हें सजा नहीं मिल जाती तब तक उनको संतुष्टि नहीं मिलेगी।

आपको बता दें कि साल 1994 में ISRO के वैज्ञानिक Nambi Narayanan को जासूसी के झूठे आरोप में गिरफ्तार किया गया था। आर माधवन इसी साइंटिस्ट का किरदार निभा रहे हैं। यह फिल्म 1 जुलाई को हिंदी, अंग्रेजी, तमिल, कन्नड़, तेलुगू और मलयालम में भी रिलीज होगी। इसकी शूटिंग भारत समेत फ्रांस, कनाडा, जॉर्जिया और सर्बिया में हुई है।

ये भी पढ़े – जब Dawood Ibrahim के साथ जुड़ा था Mandakini का नाम, खत्म हो गया फिल्मी करियर, इतने सालों बाद दोबारा रखा फिल्मी दुनिया में कदम

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles