22.1 C
Delhi
बुधवार, दिसम्बर 7, 2022

Laal Singh Chaddha: फैंस का इंतज़ार हुआ खत्म, ढाई साल बाद पर्दे पर नज़र आएंगे Aamir Khan, जानें कब होगी फिल्म रिलीज

आमिर खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। वो हमेशा ही अपनी फिल्मों से फैंस के दिल में एक अलग जगह बनाते हैं। उनकी सभी फिल्में उनके फैंस ने काफी पसंद की है। ऐसे में आमिर खान की इस फिल्म का फैंस को लंबे समय से इंतजार था। बता दें कि आमिर करीब ढाई साल बाद इस फिल्म से बड़े पर्दे पर वापसी कर रहे हैं। यह हॉलीवुड फिल्म ‘फॉरेस्ट गंप’ की हिंदी रीमेक है, जिसमें टॉम हैंक्स ने मुख्य भूमिका निभाई थी। Aamir Khan और Kareena Kapoor Khan स्टारर इस फिल्म का ट्रेलर 29 मई को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) के फाइनल मुकाबले के बीच लॉन्च किया है। इस बार IPL के मैच में आमिर खान हिंदी कमेंट्री करते नज़र आए। यह पहली बार है जब किसी फिल्म का ट्रेलर वर्ल्ड टेलीविजन प्लेटफॉर्म पर स्पोर्ट्स इवेंट के साथ लॉन्च किया गया है।

अद्वैत चंदन के निर्देशन में बनी यह फिल्म 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। लाल सिंह चड्ढा जिस फिल्म का रीमेक है उसे ऑस्कर खा खिताब भी मिल चुका है। टॉम क्रूज स्टारर इस फिल्म को हॉलीवुड में साल 1994 में रिलीज किया गया था। आमिर खान की एक्स-वाइफ किरण राव फिल्म की को-प्रोड्यूसर हैं। ये कहानी एक सामान्य इंसान की जिंदगी पर आधारित है। ट्रेलर में इमोशन, रोमांच और क्लाइमैक्स जबरदस्त लग रहा है। करीना और आमिर की जोड़ी फैंस ने हमेशा ही पसंद की है। फ‍िल्म में अहम रोल में हैं मोना सिंह है और वो आमिर की मां के किरदार में नज़र आ रही हैं।

बॉलीवुड में ऐसी कई फिल्में बनी हैं, जो साउथ या हॉलीवुड फिल्म का रीमेक है। लेकिन बात Aamir Khan के बारे में की जाए तो वो इससे पहले भी वह कई फिल्मों में दिख चुके हैं जो हॉलीवुड की रीमेक थी। आइए देखते हैं लिस्ट-

Table of Contents

धूम 3

‘धूम’ के तीसरे पार्ट में आमिर खान नज़र आए थे। रिलीज के बाद इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सारे रिकॉर्ड्स तोड़ दिए थे। विजय कृष्ण आचार्य के निर्देशन में बनी धूम 3 फिल्म 2006 में रिलीज हुई हॉलीवुड की ‘द प्रेस्टीज’ की रीमेक था। आमिर के अलावा इस फिल्म में अभिषेक बच्चन, उदय चोपड़ा और कैटरीना कैफ भी मुख्य भूमिका में थे।

गजनी

आमिर खान की सुपरहिट फिल्मों में से एक गजनी में उनकी दमदार एक्टिंग को लोगों ने खूब सराहा था। आमिर की यह फिल्म क्रिस्टोफर नोलान की हॉलीवुड मूवी ‘मेमेंटो’ से काफी हद तक प्रभावित थी। साल 2008 में रिलीज हुई यह फिल्म लोगों को काफी पसंद आई थी। भारतीय बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने 100 करोड़ की कमाई की थी और उस वक्त ऐसा करने वाली या पहली फिल्म थी।

मन

साल 1999 में रिलीज हुई इंद्र कुमार की फिल्म ‘मन’ भी एक हॉलीवुड रीमेक है। इस फिल्म में आमिर खान-मनीषा कोइराला साथ नज़र आए थे। यह फिल्म हॉलीवुड की ‘एन अफेयर टू रिमेंबर’ का हिंदी वर्जन है। आमिर की इस फिल्म का क्लाइमैक्स को हॉलीवुड के फिल्म से अलग था।

गुलाम

साल 1998 में Aamir Khan की फिल्म ‘गुलाम’ में उनके किरदार को लोगों ने काफी पसंद किया था। विक्रम भट्ट के निर्देशन में बनी यह फिल्म 1954 में रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म ‘वाटरफ्रंट’ का रीमके थी जिसमें मार्लन ब्रैंडो ने मुख्य भूमिका निभाई थी।

हम है राही प्यार के

महेश भट्ट के निर्देशन में बनी यह फिल्म भी हॉलीवुड की रीमेक थी। आमिर खान की यह फिल्म साल 1958 में रिलीज हुई फिल्म ‘हाउसबोट’ की रीमेक थी। फिल्म को दर्शकों ने भी खूब पसंद किया था।

ये भी पढ़े – लाल सिंह चड्ढा ट्रेलर: आमिर खान ने आईपीएल 2022 फाइनल से पहले रखा लाल सिंह चड्ढा के ट्रेलर का प्रिव्यू

ये भी पढ़े – लाल सिंह चड्ढा: आमिर खान ने स्पेशल वीडियो के जरिए बताया कब रिलीज होगा फिल्म का ट्रेलर

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles