18.1 C
Delhi
मंगलवार, फ़रवरी 7, 2023

लाल किताब के ये टोटके मात्र 24 घंटों में दिला सकते हैं आपको सभी समस्याओं से छुटकारा, जानिए कौनसे हैं ये खास उपाय ?

अगर आपके घर से परेशानी जा ही ना रही हो या फिर आपके घर में किसी को नजर लग गई हो तो ऐसे में लाल किताब आपकी काफी मदद कर सकती है। क्योंकि लाल किताब में ऐसे कुछ उपायों की जानकारी दी गई है। जिन्हें करने से मात्र आप 24 घंटे में ही अपनी हर एक परेशानी से छुटकारा पा सकते हैं।

इससे पहले की हम उपायों की जानकारी दें आइए आपको ये बताते हैं कि आखिर आप यह कैसे पहचान सकते हैं कि किसी को नजर लगी है या फिर नहीं। तो अगर आपको कभी भी ऐसा लगे कि निराशा आपका पीछा नहीं छोड़ रही।

या फिर आप थका-थका महसूस करते हो। इसके अलावा बार-बार आर्थिक नुकसान हो जाता हो, घर में किसी ना किसी की तबियत खराब हो तो इसका मतलब है कि आपके घर पर बुरी नजर का साया मंडरा चुका है।

आपके घर में भी ये संकेत नजर आ रहे हैं तो सवाल ये उठता है कि इससे छुटकारा कैसे पाया जाए। अगर आपका भी यही सवाल है तो आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम आपकी हर एक परेशानी की तरह ही इसका भी हल लेकर आए है।

आज हम आपको लाल किताब के ऐसे कुछ खास उपायों की जानकारी देंगे जिन्हें करते ही आप भी कहेंगे कि वाह क्या उपाय बताए हैं। तो आइए अब समय को व्यर्थ नहीं करते और सीधा ही उपायों की तरफ चलते हैं।

Table of Contents

लाल किताब के खास उपाय ?

लाल किताब

ये भी पढ़े ये खास उपाय बना सकते हैं आपको मालामाल, जानिए क्या-क्या मिलते हैं लाभ ?

आर्थिक समस्या दूर करने के लिए उपाय

अगर आपके घर में आर्थिक समस्याएं आ रही हो और लाख प्रयासों के बाद भी दूर ना हो रही हो तो आपको किसी भी बुधवार वाले दिन सात तरह के अनाज का दान करना चाहिए। ऐसा करने से आर्थिक समस्या से छुटकारा मिल जाता है।

करियर में सफलता के लिए रूद्राक्ष करें धारण

अगर आपकी नौकरी ना लग रही हो तो आपको नौ मुखी रुद्राक्ष धारण करना चाहिए। इसके धारण करते ही आपको अच्छी खबर सुनने को मिलेगी।

संकट दूर करने के लिए उपाय

अगर आप पर संकट के बादल मंडरा रहे हो तो आपको रोजाना काले कुत्ते को रोटी खिलानी चाहिए। ऐसा करने से आप पर आने वाली सभी बाधाएं दूर हो जाएंगी।

सुख-समृद्धि के लिए गाय को खिलाएं रोटी

जब भी आप खाना बनाने जाए तो पहली रोटी गाय के नाम की निकाले और उसे गाय को खिला आएं। अगर आप रोजाना ऐसा करेंगे तो आपके घर से कभी भी सुख-समृद्धि नहीं जाएगी।

बाधा दूर करने के लिए उपाय

अगर आपके जीवन में बाधाएं आ रही हो तो आपको रोजाना पीपल, बरगद, नीम और केले की जड़ में जल अर्पित करना चाहिए।

परेशानी दूर करने के लिए उपाय

अगर जीवन में परेशानी आ रही हो तो आपको रोजाना चींटियों को आटा और शक्कर डालनी चाहिए। ऐसा करने से जीवन में आ रही सभी परेशानियां दूर हो जाती है।

घर में सकारात्मकता लाने के लिए उपाय

अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में हमेशा सकारात्मकता बनी रहे तो आपको रोजाना घर में कपूर जलाना चाहिए।

ये भी पढ़े कैसे पता करें कि घर में वास्तु दोष है या नहीं?

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles