11.1 C
Delhi
बुधवार, फ़रवरी 8, 2023

कड़ाके की ठंड में टी शर्ट पहनकर कुछ ऐसे रखते है राहुल गांधी अपनी सेहत का ख्याल, आप भी जानकर रह जाएंगे हैरान ?

राहुल गांधी इस समय सभी की चर्चा का विषय बने हुए लेकिन इस बार राहुल गांधी के अजीबो-गरीब बयान नहीं बल्कि उनकी एक हरकत ने सभी को हैरान किया हुआ है। दरअसल, राहुल गांधी अपनी भारत जोड़ो यात्रा पर है लेकिन इतनी कड़ाके की ठंड में भी वह सिर्फ एक टी शर्ट में अपना सफर तय कर रहे हैं।

इसी को देखते हुए सभी परेशान है कि आखिर उन्हें ठंड क्यों नहीं लगती। वैसे तो राहुल गांधी ने इसका जवाब दिया था लेकिन किसी को भी उनका यह जवाब रास नहीं आया। राहुल गांधी ने अपनी टी शर्ट के रहस्य को छुपाने के लिए मीडिया के सामने कहा था कि उन्हें ठंड इसलिए नहीं लगती क्योंकि वह ठंड से डरते नहीं है।

लेकिन इतने समझदार तो हम सभी है कि ठंड का डरने-डराने से कोई लेना देना नहीं होता। तो अब सवाल उठता है कि आखिर राहुल गांधी ऐसा क्या करते हैं कि उन्हें ठंड नहीं लगती। अगर आपके मन में भी यही सवाल आ रहा है।

तो चिंता ना करें आज हम आपके इन्हीं सवालों के जवाब के साथ आप सभी के बीच आए है। तो आइए अब आपको बताते हैं कि आखिर राहुल गांधी के पास जादू का कौनसा चिराग है जो कि उन्हें ठंड से बचा कर रख रहा है।

Table of Contents

राहुल गांधी की टी शर्ट के पीछे ये है राज ?

राहुल गांधी

ये भी पढ़े जानें कौन है लक्ष्मी लकरा, उन्होंने किस पद को किया है प्राप्त!

ठंड से बचने के लिए राहुल गांधी मेडिटेशन का लेते हैं सहारा

बता दें कि राहुल गांधी अपनी दिनचर्या में कभी भी मेडिटेशन करना नहीं छोड़ते और इसकी जानकारी उन्हीं की पार्टी के एक प्रवक्ता दे चुके है। कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने एक बार कहा था कि राहुल गांधी रोजाना ध्यान और साधना करते हैं। जिससे कि उनका मन शांत रहता है और वह अपनी हर परेशानी का हंस कर सामना करते हैं।

रोजाना 12km दौड़ते हैं राहुल गांधी

इस दौरान एक और खुलासा करते हुए रणदीप सुरजेवाला ने कहा था कि राहुल गांधी कभी भी अपने वर्कआउट से छुट्टी नहीं लेते उन्हें जब भी समय मिलता है तो वह दौड़ने निकल पड़ते है। आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन राहुल गांधी इस उम्र में भी एक दिन में कम से कम 12 किलोमीटर की दौड़ लगाते हैं।

राहुल गांधी रोजाना डाइट में लेते हैं ड्राई फ्रूट और सीड्स

राहुल गांधी का सुबह का नाश्ता कुछ अलग होता है वह रोजाना अपनी डाइट के अंदर भुने हुए मखाने, मिक्स्ड नट्स (कद्दू के बीज, काजू, बादाम) और अन्य कई प्रकार के ड्राई फ्रूट्स का सेवन करते हैं। जिसकी एक तस्वीर भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। इस तस्वीर में वह अपना नाश्ता करते हुए नजर आ रहे हैं।

जानिए क्या है नट और सीड्स के फायदे

अगर बात करें नट और सीड की तो ये एक प्रकार के सुपरफूड है जिनमें अच्छी मात्रा में प्रोटीन, हेल्दी फैट, फाइबर, विटामिन और मिनरल्स पाए जाते हैं। इनके सेवन से हमारा शरीर तो सेहतमंद रहता ही है। इसके अलावा इससे वजन भी कंट्रोल में रहता है। अब अगर आप भी राहुल गांधी की तरह अपनी सेहत का अच्छे से ख्याल रखना चाहते हैं तो आप भी अपने नाश्ते में इनका सेवन कर सकते हैं।

नट्स और सीड्स होते हैं एंटीऑक्सीडेंट का बढ़िया स्रोत

इसके अलावा नट्स और सीड्स एंटीऑक्सिडेंट का एक अच्छे स्त्रोत माने जाते हैं। इनमें पॉलीफेनोल्स पाया जाता है जो कि हमें फ्री रैडिकल सेल्स से बचाने में काफी सहायक होता है। इसके अलावा अखरोट और बादाम में पाए जाने वाले एंटीऑक्सीडेंट हमारी कोशिकाओं में हेल्दी फैट को पहुंचाने में मदद करते हैं।

ये भी पढ़े दिल्ली के प्रदूषण से नहीं होगा आपको कोई नुकसान, बस कर लें ये काम ?

शुभम सिंह
शुभम सिंह
शुभम सिंह शेखावत हिंदी कंटेंट राइटर है। वह कई टॉपिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करते है जैसे कि हेल्थ, एंटरटेनमेंट, वास्तु, एस्ट्रोलॉजी एवं राजनीति। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। वह कई समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम कर चुके है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles