32.1 C
Delhi
सोमवार, जून 24, 2024
Recommended By- BEdigitech

MP Board Result 2023 की तारीख, समय: मध्य प्रदेश के 10वीं और 12वीं के परिणाम कब घोषित होंगे, यहां जानिए

मध्य प्रदेश की 10वीं और 12वीं के परिणाम शीघ्र ही घोषित होने की संभावना है। वे अभ्यर्थी जो इस परिणाम का बेसर्बी से प्रतीक्षा कर रहे हैं, वे रिजल्ट की घोषणा होने के उपरांत आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने परिणाम की जांच कर सकते हैं।

MP Board के कक्षा 10वीं और 12वीं के परिणाम (MP Board Result 2023) जल्द ही घोषित किए जाएंगे। अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, अभी तक परिणाम संगठित नहीं किए गए हैं और कॉपियों की समीक्षा कार्यवाही अभी जारी है। MPBSE की उम्मीद है कि वह 22 मई तक कॉपियों की समीक्षा पूरी करेगी। इसके उपरांत, मई के अंत में MP Board परिणाम घोषित करने की संभावना है। मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल, MPBSE, MP Board Result 2023 की तारीख और समय mpresults.nic.in पर शीघ्र ही घोषित करेगा। विद्यार्थियों को सलाह दी जाती है कि वे MP Board परिणाम के नवीनतम अपडेट के लिए निरंतर आधिकारिक वेबसाइट का को विजिट करते रहें जिससे आपको सारी जानकारी वहां से मिल जाये ।

रिजल्ट इस दिन घोषित किए जा सकते हैं

ये भी पढ़े व्हाट्सऐप पर अज्ञात नंबरों से मिस्ड कॉल प्राप्त हो रही हैं? आप अकेले नहीं हैं, जानिए किस देश से हो रहा है यह सब

आपको जानकारी देते हुए खुशी हो रही है कि MP Board Result 2023 की तारीख अभी तक आधिकारिक रूप से घोषित नहीं की गई है। हाल के अपडेट के अनुसार, परिणाम 25 मई तक घोषित कर दिए जा सकते हैं। मूल्यांकन की प्रक्रिया के दौरान, MPBSE कक्षा 10वीं और 12वीं के सभी विद्यार्थियों के परिणाम संगठित करेगा। आपको यह भी बता दें कि MPBSE MP Board परिणाम लिंक आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in, mpreuslts.nic.in पर उपलब्ध होगा। परिणाम देखने के लिए, विद्यार्थियों को अपना रोल नंबर और अन्य आवश्यक विवरण दर्ज करने होंगे।

Advertisement

MP Board 10वीं, 12वीं परिणाम 2023 की जांच: इस प्रकार आप अपने परिणाम की जांच कर सकते हैं

सबसे पहले, आपको एमपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट- mpbse.nic.in 2023 परिणाम या mpresults nic in 2023 पर जाना होगा।

उसके बाद, मुख्य पृष्ठ पर एमपी बोर्ड 10वीं परिणाम 2023 का लिंक या एमपी बोर्ड 12वीं परिणाम 2023 को खोजें और उस पर क्लिक करें।
तत्पश्चात्, लॉगिन पेज पर आवश्यक जानकारी भरें।
अब, एमपी बोर्ड परिणाम 2023 10वीं, 12वीं आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
इसके बाद, अपनी मार्कशीट की जांच करें और उसे डाउनलोड करें।
अंतिम चरण में, भविष्य की सुविधा के लिए प्रिंटआउट निकाल लें।

ये भी पढ़े CBSE Board Result 2023: सीबीएसई बोर्ड के 10वीं और 12वीं के परिणामों में अभी विलंब, जानिए कब प्रकाशित होंगे परिणाम

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles