16.1 C
Delhi
मंगलवार, दिसम्बर 6, 2022

महंगे गीजर की बजाय नल में लगा दें ये सस्ता डिवाइस, आने लगेगा गर्म पानी

ठंड के मौसम में लोग गर्म पानी के लिए वॉटर हीटर का इस्तेमाल कर सकते हैं। गर्म पानी के लिए आप नल वॉटर हीटर का भी उपयोग कर सकते हैं। जिसके आपको नल से गर्म और ठंडा पानी मिल जाएगा। इस डिवाइस के लिए आपको ज्यादा पैसे भी खर्च नहीं करने पडेंगे। इस डिवाइस के लिए आपको ज्यादा सेटअप की भी जरूरत नहीं है।

काफी सस्ता है डिवाइस-

instant water heater

आपको नल वाले हीटर के लिए ज्यादा पैसे खर्ज करने की आवश्यकता नहीं होगी। ई-कॉमर्स साइट या ऑफलाइन मार्केट से आप इंस्टैंट वॉटर हीटर खरीद सकते हैं। इस तरह के वॉटर हीटर की कीमत ज्यादा नहीं होती है। आप 1500 रुपये से कम में टैप वॉटर हीटर खरीद सकते हैं। इसके लिए आपको अलग से कोई टैंक लगाने की आवस्यकता नहीं है। आप घर के किचन या बॉथरूम के नल में इसे फिट कर सकते हैं। ऐसा ही एक गैजेट ऐमेजॉन पर मौजूद है। जिसकी ऐमेजॉन पर कीमत 1299 रुपये है। इसे सेरेमिक और कॉपर मैटेरियल से बनाया गया है। आप इस डिवाइस को उस नल में फिट कर सकते हैं, जिसमें आप गर्म पानी चाहते हैं।

मात्र कुछ सेकंड्स में आएगा गर्म या ठंडा पानी-

कंपनी ने इस डिवाइस को लेकर दावा किया है कि इससे गर्म या ठंडा पानी निकाला जा सकता है। लेकिन आप पानी को मिक्स नहीं कर सकते हैं। या तो गर्म पानी निकाला जा सकता है या फिर ठंडा। गर्म पानी के लिए मैक्सिमम फ्लो 2.4L/मिनट है, वहीं ठंडे पानी का फ्लो 3L/ मिनट है। इसका इश्तेमाल आप हल्के-फु्ल्के कामों जैसे बर्तन धोने, कपड़े धोने, ब्रश करने, सब्जी धोने आदि में कर सकते हैं.।

इस डिवाइस को नल में फिट करने के बाद आपको इसे बिजली से कनेक्ट करना होगा। गर्म पानी की आवस्यकता होने पर आप इसका स्विच ऑन कर सकते हैं। कंपनी ने दावा किया है कि स्विच ऑन करने के कुछ ही सेकंड्स में नल से गर्म पानी आने लगेगा।

ये भी पढ़े HTC का कम बजट वाला स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें इसकी स्पेसिफिकेशन और कीमत !

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles