fbpx
Home मनोरंजन Natasha Dalal Biography in hindi | नताशा दलाल का जीवन परिचय

Natasha Dalal Biography in hindi | नताशा दलाल का जीवन परिचय

0
28
Natasha Dalal

नमस्कार दोस्तों, आज हम भारत की एक फैशन डिजाइनर के बारे मैं बात करेंगे। जीहा,आज नताशा दलाल के बारे में बात करेंगे,हम आपको बतादे की नताशा दलाल बॉलिवुड के अभिनेता वरुण धवन की पत्नी है। इन दोनों की अभी कुछ समय पहले ही शादी हुई है तो चलिए अब नताशा के बारे में थोड़ा विस्तार से जानते है।

नताशा दलाल का जन्म और उनके परिवार के बारे में जानकारी :


नताशा दलाल का जन्म 16 मार्च 1989 मैं हुआ था। नताशा का जन्म मुंबई मैं हुआ था। नताशा के पिताजी का नाम राजेश दलाल था वह एक बिजनेसमैन है। और इनकी माता का नाम गोरी दलाल है जोकि एक हाउसवाइफ है।

नताशा दलाल की शिक्षा की जानकारी :


नताशा की स्कूली शिक्षा मुंबई के स्कॉटिश स्कूल से पूरी की,इसके बाद नताशा ने न्यूयॉर्क के” फैशन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी” से फैशन डिजाइनिंग की डिग्री पूरी करके भारत वापिस आयी।

नताशा दलाल का करियर :

नताशा दलाल जब अपनी फैशन डिजाइनिंग की डिग्री पूरी करके वापिस आयी तो नताशा ने अपना खुद का व्यवसाय ( NATASHA DALAL LABEL ) के नाम से खालो। नताशा ने 2013 में अपने बिजनेस की शुरुवात की। यहाँ पर नताशा एक क्रिएटिव फैशन डिजाइनर है।

Advertisement


नताशा ने कई बड़े-बड़े बॉलिवुड कलाकारों के लिए ऑउटफिट तैयार किये है। इसके इलावा नताशा के डिजाइन हाउस में दूल्हे की कपडे,गाउन, Formal Dresses, Semi-Formal Dresses, Lehengas आदि भी तैयार किये जाते है। नताशा ने ( NATASHA DALAL LABEL ) के नाम से ऑफिसियल फैशन डिज़ाइनिंग वेबसाइट भी बनाई है।इस वेबसाइट पर डिजाइन हाउस के नए-नए डिजाइन की जानकारी मितली रहती है।
इस तरह नताशा ने अपनी एक पहचान बनाई है और अपनी फीलड में काम कर रही है।

बॉयफ्रेंड और अफेयर्स:


अगर हम नताशा की पर्सनल लाइफ के बारे में बात करे तो नताशा और वरुण धवन बचपन से ही बहुत अच्छे दोस्त रहे है, कई बार नताशा ने इंटरव्यू में कहा है इन दोनों का रिश्ता दोस्ती से कई ज्यादा है, नताशा और वरुण कई बार लेट नाईट पार्टी मे एक साथ दिखाई दिए,इसके इलावा यह दोनों छोटे-छोटे इवेंट्स में भी साथ देखे गए है। इसके साथ ही 2018 में Natasha Dalal and Varun Dhawan एक फंक्शन में सगाई हुई।इस फक्शन में सिर्फ उनके परिवार के सदस्य ही शामिल हुए थे। इसके बाद 24 जनवरी 2021 को नताशा और वरुण धवन शादी की शादी हो गयी।

Read More- Arishfa Khan Biography in Hindi| अर्शिफा खान का जीवन परिचय

नताशा की बारे में कुछ तथ्य :


1 नताशा को गाने सुनना बहुत पसंद है और वो अरिजीत सिंह के गाने सुनना ज्यादा पसंद करती है।
2 नताशा को वरुण धवन और कैटरीना कैफ काफी पसंद है।
3 नताशा को धूम्रपान करना पसंद नहीं है।
4 नताशा ने न्यूयॉर्क के” फैशन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी” से फैशन डिजाइनिंग की डिग्री प्राप्त की।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here